झारखंड: चाईबासा के लांजी गांव में हुए नक्सली हमले की NIA कर रही जांच, राम राई हांसदा ने पूछताछ में उगले कई राज

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इस बीच चाईबासा लांजी नक्सली हमले को लेकर एनआईए (NIA) ने जांच शुरू कर दी है।

Naxalites

फाइल फोटो

चाईबासा जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी गांव के पहाड़ी क्षेत्र में बीते 4 मार्च को नक्सलियों (Naxalites) द्वारा प्लांट किए गए डायरेक्शनल लैंडमाइन विस्फोट की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें झारखंड जगुआर के 3 जवान शहीद हो गए थे।

रांची: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इस बीच चाईबासा लांजी नक्सली हमले को लेकर एनआईए (NIA) ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में लैंडमाइंस प्लांट करने वाले राम राई हांसदा से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि चाईबासा जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी गांव के पहाड़ी क्षेत्र में बीते 4 मार्च को नक्सलियों (Naxalites) द्वारा प्लांट किए गए डायरेक्शनल लैंडमाइन विस्फोट की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें झारखंड जगुआर के 3 जवान शहीद हो गए थे।

इस घटना को लेकर पुलिस ने टोकलो थाने में मामला दर्ज किया था, जिसे एनआईए ने टेकओवर करते ही जांच शुरू कर दी थी।

इस घटना के 10 दिन के अंदर पुलिस ने कुख्यात व इनामी नक्सली पतिराम मांझी और महाराजा प्रामाणिक के 10 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की थी।

छत्तीसगढ़: बीजापुर पुलिस ने नक्सलियों के 2 सहयोगियों को पकड़ा, विस्फोटक और कैश बरामद

सूत्रों के अनुसार, पुलिस की पूछताझ में राम राई हांसदा ने पुलिस के सामने कई राज उगलते हुए बताया कि इस घटना को पतिराम मांझी तथा महाराज प्रामाणिक के आदेश पर अंजाम दिया गया था।

फिलहाल एनआइए इस घटना को लेकर अन्य कई बिंदुओं पर जांच करने में लगी है। ऐसे में जल्द ही कुछ बड़े परिणाम आने की संभावना जताई जा रही है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो एनआइए की जांच में जिस तरह गिरफ्तार नक्सलियों ने राज उगले हैं, उससे कुख्यात नक्सली पतिराम मांझी उर्फ अनल दा तथा महाराजा प्रामाणिक के होश उड़ गए हैं। 

नक्सली पतिराम मांझी उर्फ अनल दा के कई बड़े साथी नक्सली गिरीडीह पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं, जिससे नक्सली पतिराम मांझी उर्फ अनल दा के मन मे पुलिस का खौफ बैठ गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें