झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ NIA की कार्रवाई तेज, रडार पर हैं ये 17 नक्सली

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ एनआईए (NIA) ने कार्रवाई तेज कर दी है। नक्सलियों (Naxals) को पकड़ने के लिए एनआईए ने अपने सूचना तंत्र को एक्टिवेट कर दिया है।

NIA

झारखंड(Jharkhand) में एनआईए (NIA) ने इन 17 कुख्यात नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इन नक्सलियों पर इनाम भी घोषित कर दिया गया है।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ एनआईए (NIA) ने कार्रवाई तेज कर दी है। नक्सलियों (Naxals) को पकड़ने के लिए एनआईए ने अपने सूचना तंत्र को एक्टिवेट कर दिया है। एनआईए की रडार पर एमसीसी, टीपीसी, पीएलएफआई के कुल 17 मोस्ट वांटेड नक्सली हैं।

सूत्रों के अनुसार, झारखंड में एनआईए ने इन 17 कुख्यात नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इन नक्सलियों पर इनाम भी घोषित कर दिया गया है। इन्हें पकड़वाने वालों को एनआईए द्वारा इनाम दिया जाएगा।

Jharkhand: चाईबासा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आईईडी ब्लास्ट में शामिल 10 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

इन नक्सलियों में टीपीसी के बृजेश गंजू , आक्रमण गंजू , पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप, एमसीसी के पतिराम मांझी, प्रयाग मांझी, गुरुवा मुंडा, कृष्णा दा, कृष्णा मांझी, सनीचर हेंब्रम, सिंगरई सोरेन, चंचल, अजय महतो, राम दयाल महतो, छोटू खेरवार, नागेश्वर गंजू आदि शामिल हैं। इनके अलावा एक महिला नक्सली सुनीता देवी भी इस लिस्ट में है। सुनिता देवी पीएलएफआई की नक्सली बताई जा रही है।

एनआईए (NIA) ने इन नक्सलियों पर लाखों का इनाम घोषित किया है। लिस्ट में एमसीसी के पतिराम मांझी पर 5 लाख का इनाम घोषित किया गया है, रामदयाल महतो पर 3 लाख , चंचल और कृष्णा दा पर 2-2 लाख का इनाम घोषित किया गया है।

Jharkhand: किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कर रहे थे प्लानिंग, चतरा पुलिस के हत्थे चढ़े 3 PLFI नक्सली

NIA ने टीपीसी के बृजेश गंजू पर 5 लाख और आक्रमण गंजू पर 3 लाख का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा, पीएलएफआई के दिनेश गोप पर 5 लाख का इनाम घोषित किया गया है।

ये भी देखें-

सूत्रों के अनुसार, इनमें 9 ऐसे नक्सली हैं जो एनआईए (NIA) की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में सबसे उपर हैं। इनमें पीएलएफआई के दिनेश गोप एवं सुनीता देवी, टीपीसी के बृजेश गंजू एवं आक्रमण गंजू , एमसीसी के पतिराम मांझी, राम दयाल महतो, कृष्णा दा और कृष्णा मांझी, सनीचर हेम्ब्रम, सिंगरई सोरेन शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें