झारखंड: सिमडेगा के युवाओं को संगठन में भर्ती करने की फिराक में नक्सली, फिर से कायम करना चाहते हैं वर्चस्व

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

corona vaccine

फाइल फोटो

नक्सली (Naxalites) सिमडेगा के युवाओं से संपर्क कर रहे हैं और अपने संगठन विस्तार की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि पुलिस की कार्रवाई ने नक्सलवाद की कमर तोड़ दी है।

सिमडेगा: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला सिमडेगा का है। यहां युवाओं को नक्सली बनाने की साजिश रची जा रही है।

नक्सली (Naxalites) सिमडेगा के युवाओं से संपर्क कर रहे हैं और अपने संगठन विस्तार की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि पुलिस की कार्रवाई ने नक्सलवाद की कमर तोड़ दी है। ऐसे में नक्सली फिर से अपना वर्चस्व कायम करने की कोशिश में जुटे हैं।

नक्सली सिमडेगा के ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को टारगेट कर रहे हैं। वह भोले-भाले युवाओं को उग्रवादी बनने के लिए उकसा रहे हैं। इसके अलावा वह युवाओं को पैसे का लालच दे रहे हैं, अगर फिर भी युवा नहीं मानते तो उन्हें डराया धमकाया जा रहा है।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए 43,509 नए मामले, दिल्ली में 3 मरीजों की जान गई

सिमडेगा में हालही में गिरफ्तार हुए PLFI उग्रवादियों की गिरफ्तारी के बाद ये बात सामने आई है। पुलिस इस बारे में पूरी तरह सतर्क है और नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

पुलिस का कहना है कि किसी भी कीमत पर नक्सलियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे और संगठन विस्तार से पहले ही उन्हें दबोच लेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें