झारखंड: कोरोना से हो रही मौतों से डरे नक्सली, पुलिस ने की अपील- सरेंडर करो, हम करवाएंगे इलाज और वैक्सीनेशन

नक्सली (Naxalites) पूरी तरह से इस कोशिश में हैं कि उन्हें वैक्सीन मिल जाए, लेकिन इसके लिए उनके पास वैलिड आईडी होनी चाहिए, जोकि उनके पास नहीं है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सली (Naxalites) पूरी तरह से इस कोशिश में हैं कि उन्हें वैक्सीन मिल जाए, लेकिन इसके लिए उनके पास वैलिड आईडी होनी चाहिए, जोकि उनके पास नहीं है।

रांची: कोरोना महामारी ने जंगलों में रहने वाले नक्सलियों (Naxalites) को भी अपनी चपेट में लिया है। इसका असर ये हुआ है कि कई नक्सलियों की इस महामारी की वजह से जान गई है और कई अभी तक बीमार हैं। ऐसे में नक्सलियों के बीच कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है।

नक्सली (Naxalites) पूरी तरह से इस कोशिश में हैं कि उन्हें वैक्सीन मिल जाए, लेकिन इसके लिए उनके पास वैलिड आईडी होनी चाहिए, जोकि उनके पास नहीं है। वोटर कार्ड या आधार कार्ड ना होने की वजह से उनका वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है। इसके अलावा नक्सलियों को पुलिस द्वारा पकड़े जाने का भी खतरा सता रहा है।

Jammu Kashmir: सांबा में दिखे वर्दी पहने हुए 4 संदिग्ध, तलाशी अभियान शुरू

ऐसे में झारखंड पुलिस ने नक्सलियों से अपील की है कि वे सरेंडर करें और मुख्यधारा से जुड़ें। ऐसा करने पर पुलिस नक्सलियों का इलाज भी करवाएगी और उन्हें वैक्सीन भी लगवाएगी। इसके अलावा नक्सलियों को सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत दी जाने वाली सुविधाओं का भी लाभ मिलेगा।

राज्य में जिन नक्सलियों ने सरेंडर किया है और जो नक्सली जेल में बंद हैं, उनका वैक्सीनेशन जारी है। बता दें कि हालही में सूत्रों से ये खबर सामने आई थी कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की केंद्रीय कमेटी ने एक पत्र जारी कर ये बताया कि कोरोना वायरस के चलते देश में 13 नक्सलियों की की मौत हो चुकी है। ऐसे में नक्सली डरे हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें