झारखंड: पलामू में पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया स्वयंभू एरिया कमांडर महेश भूईयां, हथियार बरामद

बुधवार को हुई इस मुठभेड़ में जो नक्सली (Naxalites) मारा गया है, वह नक्सली संगठन जेजेएमपी का स्वयंभू एरिया कमांडर महेश भूईयां था।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

मुठभेड़ में एक नक्सली (Naxalites) मारा गया है। घटना शाम 4 बजे की है। जिस जगह पर मुठभेड़ हुई, वह अति नक्सल प्रभावित इलाका है और लातेहार जिले के बरवाडीह थाना का सीमावर्ती है।

पलामू: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। ताजा मामला पलामू का है। यहां के रामगढ़ थाने के चोरहट में जेजेएमपी नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है।

खबर है कि इस मुठभेड़ में एक नक्सली (Naxalites) मारा गया है। घटना शाम 4 बजे की है। जिस जगह पर मुठभेड़ हुई, वह अति नक्सल प्रभावित इलाका है और लातेहार जिले के बरवाडीह थाना का सीमावर्ती है।

कहा जा रहा है बुधवार को हुई इस मुठभेड़ में जो नक्सली मारा गया है, वह नक्सली संगठन जेजेएमपी का स्वयंभू एरिया कमांडर महेश भूईयां था।

पुलिस ने इस नक्सली के पास से एक रेगुलर रायफल, एक देसी कट्टा, 6 जिंदा कारतूस और 3 मोबाइल बरामद किए हैं।

Coronavirus: देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए 16,738 नए केस

बता दें कि पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार को जानकारी मिली थी कि चोरहट नदी के किनारे 10 से 12 नक्सलियों का जमावड़ा है। इसके बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। लेकिन पुलिस टीम के वहां पहुंचते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक नक्सली मारा गया। बाकी नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले।

मारे गए नक्सली के खिलाफ पलामू और लातेहार जिले के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें