झारखंड: प्रशांत बोस की गिरफ्तारी से बौखलाये नक्सलियों का गिरिडीह में तांडव, बम से मोबाइल टावरों को उड़ाया

टॉप नक्सल कमांडर और नेता प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने पूरे राज्य में एक सप्ताह का प्रतिरोध सप्ताह मनाने की घोषणा की है।

Jharkhand: Naxalites blow up mobile tower in Giridih

Jharkhand: Naxalites blow up mobile tower in Giridih II Pic Credit @navbharattimes

झारखंड के गिरिडीह जिले में नक्सलियों का तांडव देखने को मिला। नक्सली नेता प्रशांत बोस की गिरफ्तारी से बौखलाये नक्सलियों (Naxalites) ने राज्य में एक सप्ताह तक प्रतिरोध सप्ताह मनाने की घोषणा की थी। इसी के तहत प्रतिरोध के पहले ही दिन जिले के मधुवन थाना क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मधुवन में स्थित दो मोबाइल टावरों को बम से ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया।  इस घटना के फौरन बाद पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी छानबीन शुरू कर दी है। 

बिहार: लखीसराय में एसटीएफ ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, हत्या व किडनैपिंग सहित दर्जनों मामलों में वांछित

डुमरी के अनुमंडल पुलिस अधिकारी मनोज कुमार के अनुसार, शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आये नक्सलियों ने खुखरा इलाके में मौजूद एक मोबाइल टावर में आग लगा दी। वहीं दूसरी घटना मधुवन इलाके में देर रात घटी, जब रात करीब एक बजे नक्सलियों (Naxalites) ने मोबाइल टावर को विस्फोटक से उड़ा कर ध्वस्त कर दिया। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, इस घटना के बाद गिरिडीह जिले में नक्सलियों की धड़पकड़ के लिए अभियान तेज कर दिया गया है। जल्द ही घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों (Naxalites) को दबोच लिया जायेगा। 

गौरतलब है कि टॉप नक्सल कमांडर और नेता प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने पूरे राज्य में एक सप्ताह का प्रतिरोध सप्ताह मनाने की घोषणा की है। जिसके तहत नक्सलियों (Naxalites) ने 27 जनवरी को पूर्ण रूप से बिहार और झारखंड को बंद करने की भी घोषणा की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें