झारखंड में नक्सलियों का तांडव जारी, इस बार हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग को बम से उड़ाया

नक्सल नेता प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के खिलाफ नक्सलियों (Naxalites) ने बिहार-झारखंड बंद का आह्वान किया है। इस दौरान नक्सली राज्य में लगातार कई घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Naxalites

झारखंड के गिरिडीह जिले में एक बार नक्सलियों (Naxalites) का उपद्रव देखने को मिला है। अभी दो दिन पहले ही नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम में हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग को क्षतिग्रस्त कर दिया था। वहीं एक बार नक्सलियों ने हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग को गिरिडीह जिले में भी उड़ा दिया है।

अरुणाचल प्रदेश से लापता युवक को चीन ने लौटाया, 18 जनवरी को सियांग से गायब हो गया था 19 वर्षीय मिराम

ये घटना बुधवाह देर रात की है। जब नक्सलियों (Naxalites) ने  सरिया थानाक्षेत्र के चिचाकी व चौधरीबांध रेलवे स्टेशन के बीच में विस्फोट कर अप और डाउन दोनों ट्रैक को उड़ा दिया है।

हालांकि समय रहते इस घटना की जानकारी धनबाद मंडल के अधिकारियों को हो गई और उन्होंने फौरन अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया और तुरंत संबंधित कर्मचारियों को ट्रैक की मरम्मत के लिए भेजा गया। इस घटना के कारण हावड़ा-गया-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन घंटों बाधित रहा और ट्रेन में सवारी कर रहे यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बताते चलें कि नक्सल नेता प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के खिलाफ नक्सलियों (Naxalites) ने बिहार-झारखंड बंद का आह्वान किया है। अपने इस बंद को सफल बनाने के लिए ही उन्होंने रेलवे ट्रैक को उड़ाया और वहां पर नक्सली पर्चा भी छोड़ा। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर दोषियों के खिलाफ अपनी छानबीन शुरू कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें