झारखंड: कुख्यात नक्सली प्रद्युमन शर्मा ने संगठन को लेकर किया बड़ा खुलासा, उगले साथियों के नाम

झारखंड (Jharkhand) की हजारीबाग पुलिस (Police) के सामने 25 लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) और स्पेशल एरिया कमेटी के सदस्य प्रद्युमन शर्मा ने संगठन के बारे में बड़ा खुलासा किया।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर

नक्सली (Naxalite) प्रद्युमन शर्मा ने पूछताछ में अपने कई सहयोगियों के नाम भी उगले हैं। उसने बताया है कि बिहार के गया जिले का बिंदी यादव संगठन को हथियार और विस्फोटकों की आपूर्ति करता है।

झारखंड (Jharkhand) की हजारीबाग पुलिस (Police) के सामने 25 लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) और स्पेशल एरिया कमेटी के सदस्य प्रद्युमन शर्मा ने संगठन के बारे में बड़ा खुलासा किया। उसने बताया है कि भाकपा माओवादियों का प्लान पुलिस बलों की तर्ज पर यनिफाइड कमान बनाने का है।

प्रद्युमन ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि यूनिफाइड कमांड के गठन के साथ-साथ संगठन खुद को खड़ा करने और मजबूत करने के काम में वह लगा हुआ है। यूनिफाइड कमांड के तहत अलग-अलग राज्यों के नक्सलियों को जोड़कर संयुक्त बल बनाने का प्लान है। प्रद्युमन शर्मा ने माओवादी संगठन की अग्रणी संगठनों आरडीएफ, पीडीएफ, नारी मुक्ति संघ, बुद्धिजीवी मंच, सांस्कृतिक टीम जानकारी दी है।

चीन और पाकिस्‍तान सहित 17 देशों की सेनाओं के साथ Indian Army दिखाएगी ताकत, ZAPAD-2021 में लेगी हिस्सा

वहीं, उसने पोलित ब्यूरो से लेकर संगठन के जोनल स्तर के पदाधिकारियों के नाम भी बताए हैं। नक्सली (Naxalite) प्रद्युमन शर्मा ने पूछताछ में अपने कई सहयोगियों के नाम भी उगले हैं। उसने बताया है कि बिहार के गया जिले का बिंदी यादव संगठन को हथियार और विस्फोटकों की आपूर्ति करता है।

ये भी देखें-

वहीं, मगध जोन में नवादा रजौली के कैलाश यादव और विनोद यादव से लेवी ली जाती है। जबकि जहानाबाद का राकेश साव और पटना के मसौढ़ी का मधिर उर्फ अली इमाम नक्सलियों के लिए लेवी की वसूली करता है। प्रद्युमन शर्मा ने बताया है कि झारखंड के सारंडा और बूढ़ापहाड़ में नक्सलियों का कैंप चलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें