झारखंड: पूर्व मंत्री रमेश सिंह हत्याकांड में आरोपी नक्सली कुंदन पाहन ने दायर की जमानत याचिका, दिया ये हवाला

नक्सली कुंदन (Kundan Pahan) ये अपनी याचिका में सरकारी पॉलिसी के तहत सरेंडर करने और 5 साल की सजा काटने का हवाला दिया है।

Kundan Pahan

नक्सली कुंदन पाहन

नक्सली कुंदन पाहन (Kundan Pahan) 9 जुलाई 2008 को पूर्व मंत्री रमेश सिंह की हत्या मामले में आरोपी है। बुंडू के एसएस हाईस्कूल में एक समारोह चल रहा था, जिसमें तमाड़ के विधायक रमेश सिंह मुंडा मौजूद थे। इस दौरान रमेश समेत 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

रांची: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच जेल में बंद नक्सली बाहर निकलने की जुगाड़ में जुटे हैं। खबर मिली है कि पूर्व मंत्री रमेश सिंह हत्याकांड मामले में आरोपी नक्सली कुंदन पाहन (Kundan Pahan) ने NIA कोर्ट में याचिका दायर कर जमानत मांगी है।

इस याचिका में 3 जुलाई को सुनवाई की जाएगी। नक्सली कुंदन (Kundan Pahan) ये अपनी याचिका में सरकारी पॉलिसी के तहत सरेंडर करने और 5 साल की सजा काटने का हवाला दिया है।

झारखंड और पश्चिम बंगाल की पुलिस ने नक्सलियों के खात्मे के लिए मिलाया हाथ, इस 15 लाख के इनामी नक्सली की तलाश

गौरतलब है कि 9 जुलाई 2008 को पूर्व मंत्री रमेश सिंह की हत्या हो गई थी। बुंडू के एसएस हाईस्कूल में एक समारोह चल रहा था, जिसमें तमाड़ के विधायक रमेश सिंह मुंडा मौजूद थे। इस दौरान रमेश समेत 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

रांची पुलिस इस मामले की जांच में लग गई थी, लेकिन बाद में ये मामला CID के पास चला गया। इस मामले में CID को भी कुछ नहीं मिला तो इस मामले को NIA को दे दिया गया। NIA ने 28 जून 2017 को इस मामले को टेकओवर कर लिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें