झारखंड: सुरक्षाबलों के डर से जंगल में छिपा 15 लाख का इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा, रची थी केन बम की साजिश

नक्सली कमांडर कृष्णा (Krishna Hansda) इन दिनों पारसनाथ क्षेत्र में अचानक सक्रिय हो गया है और पुलिस समेत तमाम सरकारी विभागों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से बम प्लांट कर रहा है।

Krishna Hansda

नक्सली कमांडर कृष्णा (Krishna Hansda) इन दिनों पारसनाथ क्षेत्र में अचानक सक्रिय हो गया है और पुलिस समेत तमाम सरकारी विभागों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से बम प्लांट कर रहा है।

गिरीडीह: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला ये है कि 15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा (Krishna Hansda) ने बीते एक हफ्ते में इलाके में उत्पात मचा रखा है।

कृष्णा ने एक हफ्ते के अंदर पीरटांड और मधुवन थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित 2 अलग-अलग क्षेत्रों में शक्तिशाली केन बम प्लांट कर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।

हालांकि गिरीडीह के एसपी को इस बात की जानकारी पहले ही मिल गई और 2 बड़ी घटनाएं होने से बच गईं।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली कमांडर कृष्णा (Krishna Hansda) इन दिनों पारसनाथ क्षेत्र में अचानक सक्रिय हो गया है और पुलिस समेत तमाम सरकारी विभागों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से बम प्लांट कर रहा है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर पुलिस ने नक्सलियों के 2 सहयोगियों को पकड़ा, विस्फोटक और कैश बरामद

इसी इरादे से कृष्णा और उसके साथियों ने चिरकी पलमा ग्रामीण पथ के सरैटोला स्थित एक पुलिया में केन बम प्लांट किया था, जिसे सीआरपीएफ और पुलिस ने 28 जून को डिफ्यूज कर दिया।

वहीं नक्सलियों ने मधुबन थाना क्षेत्र के करमगढ़ा टेसाफुली मार्ग की एक पुलिया के पास लगभग 10-10 किलो के 4 शक्तिशाली केन बम प्लांट किए थे, उसे भी सीआरपीएफ और जिला बलों ने एक जुलाई की शाम तक डिफ्यूज कर दिया।

बता दें कि सुरक्षाबलों की ओर से नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान चलाए जा रहे हैं, जिसका खौफ भी नक्सलियों में दिखाई दे रहा है और वह अपने ठिकानों में छिपे हुए हैं।

फिलहाल पुलिस ने इन कांडों को लेकर कृष्णा हांसदा और उसके साथी नक्सलियों नंदलाल मांझी उर्फ हितेश, भगवान किस्कु, रविलाल सोरेन, हीरालाल सोरेन, हुबलाल मुर्मू, चंचल उर्फ वीरसेन, साहिब राम मांझी और रूपलाल मुर्मू की गिरफ्तारी के लिए अभियान को तेज कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, नक्सली इकोनामिक ब्लॉकेड एंड दमन विरोधी सप्ताह को लेकर क्षेत्र में खूनी खेल की साजिश रच रहे थे, लेकिन पुलिस ने समय रहते नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। कहा जा रहा है कि नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए विस्फोटक को पुलिस ने फॉरेंसिक लैब भेज दिया है।

फिलहाल कुख्यात नक्सली कृष्णा के मंसूबों पर जवानों ने पानी फेर दिया है और इलाके में शांति कायम की है। CRPF ने नक्सली क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर लैंडिंग कर नक्सलियों को यह बता दिया है कि पुलिस को चुनौती देना उनके बस की बात नहीं है। कहा जा रहा है कि नक्सली कृष्णा, जवानों के डर से जंगल में छिप गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें