Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम से नक्सली गिरफ्तार, हत्या के मामले में पुलिस को थी तलाश

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम में एक नक्सली (Naxalite) पुलिस (Police) के हत्थे चढ़ा है। जिले के गोईलकेरा में पुलिस ने 16 जुलाई को एक नक्सली को गिरफ्तार किया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) मार्च, 2018 में गोईलकेरा के बरायबीर में हुए शिवा तैसुम हत्याकांड में शामिल था। कानूनी कार्रवाई पूरी कर गिरफ्तार नक्सली को जेल भेज दिया गया है।

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम में एक नक्सली (Naxalite) पुलिस (Police) के हत्थे चढ़ा है। जिले के गोईलकेरा में पुलिस ने 16 जुलाई को एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम मोटे बोयपाई उर्फ बाबूलाल बोईपाई है।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) मार्च, 2018 में गोईलकेरा के बरायबीर में हुए शिवा तैसुम हत्याकांड में शामिल था। कानूनी कार्रवाई पूरी कर गिरफ्तार नक्सली को जेल भेज दिया गया है। नक्सली मोटे बोयपाई भाकपा माओवादी संगठन से जुड़ा है।

छत्तीसगढ़: नक्सलियों की नापाक हरकत, मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या की

जिले के एएसपी सह पोड़ाहाट एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा के मुताबिक, 15 जुलाई को खुफिया सूत्रों से सूचना मिली थी कि मोटे बोयपाई गोईलकेरा हाट बाजार आया हुआ है। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया।

टीम ने कार्रवाई करते हुए उसे गोईलकेरा बाजार से गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी विकास कुमार के अनुसार, पूछताछ में नक्सली (Naxalite) मोटे बोयपाई ने साल 2018 में बरायबीर के शिवा तैसुम की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

ये भी देखें-

नक्सली का नाम मोटे बोयपाई सिरजनकोचा गांव का रहने वाला है। शिवा तैसुम की हत्या के मामले में बाबूलाल के खिलाफ 29 मार्च, 2018 को आर्म्स एक्ट और सीएलए एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस घटना के बाद से ही पुलिस को उसकी तलाश थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें