उम्र सिर्फ 23 साल; 18 संगीन मामलों का आरोपी, पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सलियों का एरिया कमांडर

झारखंड के कुख्यात भाकपा माओवादी के पोड़ाहाट रीजन के एरिया कमांडर (Naxali Area Commander) झुपू गागराई उर्फ नंदू गागराई को पश्चिमी सिंहभूम पुलिस और सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन ने संयुक्त छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया।

Naxali Area Commander

झारखंड के कुख्यात भाकपा माओवादी के पोड़ाहाट रीजन के एरिया कमांडर (Naxali Area Commander) को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया।

झारखंड के कुख्यात भाकपा माओवादी के पोड़ाहाट रीजन के एरिया कमांडर (Naxali Area Commander) झुपू गागराई उर्फ नंदू गागराई को पश्चिमी सिंहभूम पुलिस और सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन ने संयुक्त छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। इस नक्सली एरिया कमांडर (Naxali Area Commander) के पास से दोनाली बंदूक और गोलियां भी बरामद की गईं।

Naxali Area Commander
सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सली की उम्र 23 साल है। वह डेढ़ दर्जन नक्सली कांड और अन्य संगीन वारदातों का आरोपी है। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी। एसपी इंद्रजीत महथा और सीआरपीएफ 60वीं बटालियन के कमाडेंट आनंद जेराई ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, प्रदेश का मोस्ट वांटेड इनामी नक्सली संदीप दा सहित वर्तमान जोनल कमांडर जीवनकंडुलना के बाद नक्सली (Naxali Area Commander) झुपू गागराई पुलिस की हिट लिस्ट में था।

नक्सलियों ने मजदूरों को बंधक बनाया, लेवी के लिए दी धमकी

झुपू को उसके गांव बंदगांव थाना क्षेत्र के इंदुरूंवा से गिरफ्तार किया गया। वह अपने गांव में माघे पर्व मनाने अपने साथियों के साथ गांव था। इसकी खुफिया सूचना पुलिस को मिल गई थी। सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस ने छापेमारी कर झुपू को गिरफ्तार करने का प्लान बनाया गया। पुलिस को गिरफ्तार नक्सली से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं।

पश्चिमी सिंहभूम के एसपी इंद्रजीत महथा के मुताबिक, “कई महीनों से नक्सलियों के एरिया कमांडर (Naxali Area Commander) झुपू गागराई को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया जा रहा था। उस पर अलग-अलग थानों में 18 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तारी से कई बड़ी जानकारी मिली है। जिस पर पुलिस काम कर रही है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें