झारखंड: पलामू पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने कुख्यात अखिलेश समेत 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से दो दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस, बिंडोलिया, कपड़े व अन्य सामान बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े अखिलेश यादव के खिलाफ पलामू के अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Naxalites

3 Naxalites Arrested by Palamu Police

झारखंड के पलामू जिले में पुलिस के साथ नक्सलियों (Naxalites) का एनकाउंटर हुआ, जिसमें सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को धर दबोचा। पुलिस गिरफ्त में मौजूद ये तीनों नक्‍सली टीएसपीसी संगठन के सदस्य हैं। इनके पास से पुलिस ने बड़ी तादात में गोला बारूद और एक एक47 राइफल बरामद किया है। ये एनकाउंटर पलामू के मनातू थाना क्षेत्र के करमाही के जंगलों में हुई। जहां करीब 150 राउंड फायरिंग हुई।

झारखंड: गिरिडीह में स्कूल संचालक गिरफ्तार, अवैध हथियार रखने का है आरोप

पुलिस सूत्रों के अनुसार ये एनकाउंटर सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद की गई कार्रवाई के दौरान हुआ है। गुप्त सूचना के बाद पलामू जिले की पुलिस और झारखंड जगुआर के सुरक्षाबलों की एक ज्वाइंट टीम बनाई गई। ये टीम चिह्नित इलाकों में छापेमारी करने करमाही के जंगलों से जैसे ही गुजरी वैसे ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में ये सफलता हाथ लगी। हालांकि इस दौरान दर्जनों नक्सली वहां से भागने में सफल रहे।

इस एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन के मुख्य कर्ता धर्ता अखिलेश यादव उर्फ घुटन उर्फ गौतम सहित तीन नक्सलियों को हिरासत में लिया है। पलामू के एसपी  संजीव कुमार के मुताबिक, इलाके में नक्सलियों (Naxalites) की गतिविधियों की सूचना के आधार पर झारखंड जगुआर के साथ विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इस सिलसिले में में मध्या-करमाही के जंगलों में सुरक्षाबलों को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में पुलिस टीम ने भी फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस टीम ने मौके वारदात से एके-47 रायफल के साथ नक्सली अखिलेश को दबोच लिया। इसके साथ दो अन्य नक्सली मासूम व कोहरा को भी हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से दो दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस, बिंडोलिया, कपड़े व अन्य सामान बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े अखिलेश यादव के खिलाफ पलामू के अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें