नक्सलियों ने 22 नवंबर तक दमन सप्ताह मनाने का किया ऐलान, प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी, अलर्ट पर रेलवे

झारखंड (Jharkhand) में नक्सली 16 से 22 नवंबर तक दमन विरोधी सप्ताह मनायेंगे। इस दौरान नक्सलियों के मूवमेंट के मद्देनजर जिलों के अलावा रेल को अलर्ट कर दिया गया है।

Jharkhand

झारखंड (Jharkhand) में नक्सली 16 से 22 नवंबर तक दमन विरोधी सप्ताह मनायेंगे।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सली 16 से 22 नवंबर तक दमन विरोधी सप्ताह मनायेंगे। इस दौरान नक्सलियों के मूवमेंट के मद्देनजर जिलों के अलावा रेल को अलर्ट कर दिया गया है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्टेशन, ट्रेनों, रेल लाइन, रेलकर्मियों व पदाधिकारी के साथ-साथ यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखने और समय पर सुरक्षा के उपाय करने का निर्देश दिया गया है।

Jharkhand
सांकेतिक तस्वीर

झारखंड (Jharkhand) में नक्सली 16 से 22 नवंबर तक दमन विरोधी सप्ताह मनायेंगे। इस दौरान नक्सलियों के मूवमेंट के मद्देनजर जिलों के अलावा रेलवे को भी अलर्ट कर दिया गया है। खासकर रात के समय में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में यात्री ट्रेनों के परिचालन के पूर्व लाइट ट्रेन या गुड्स ट्रेन का परिचालन करवाने को कहा गया है। इसके अलावा नक्सल क्षेत्रों में गश्ती बढ़ाने, चौकसी बरतने और दुर्घटना होने पर या किसी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिलने पर इसकी सूचना तुरंत वरीय पदाधिकारी को देने का आदेश दिया गया है।

इस बाबत सहायक महानिरीक्षक ने मुख्यालय के साथ-साथ डिवीजन कार्यालय को पत्र भेजा है। उधर, पुलिस मुख्यालय के स्तर से भी जिलों का सतर्कता बरतने और सर्च अभियान के दौरान चौकस रहने को कहा गया है। गौरतलब है कि झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने के लिए पुलिस और प्रशासन पुख्ता तैयारी कर रहा है।

इस बीच नक्सलियों का दमन विरोधी सप्ताह मनाना सुरक्षा की दृष्टि स बड़ी चुनौती है। इस दौरान नक्सली हमले कर सकते हैं। साथ ही वे क्षेत्र में अशांति और अव्यवस्था पैदा करने की भी पूरी कोशिश करेंगे। हालांकि पुलिस प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रही है। नक्सलियों की ओर से की जाने वाली किसी भी अप्रिय गतिविधि के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह तैयार हैं। 

पढ़ें:  सुरक्षाबलों की चुनौती बढ़ी, नक्सली इस्तेमाल कर रहे आईईडी (IED) बनाने की नई तकनीकि

पटाखे फोड़ नक्सलियों को करता था आगाह, 2 लाख का इनामी गिरफ्तार

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें