झारखंड: लोहरदगा में TPC नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, नक्सल कैंप ध्वस्त

झारखंड के नक्सल प्रभावित लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के सिरम गांव के जंगल के पास 4 दिसंबर को सुरक्षाबलों और टीपीसी (TPC) नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

TPC

झारखंड के नक्सल प्रभावित लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के सिरम गांव के जंगल के पास 4 जनवरी को सुरक्षाबलों और टीपीसी (TPC) नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

झारखंड के नक्सल प्रभावित लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के सिरम गांव के जंगल के पास 4 जनवरी को सुरक्षाबलों और टीपीसी (TPC) नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख टीपीसी (TPC) नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

TPC
मुठभेड़ के बाद बरामद सामान।

झारखंड के नक्सल प्रभावित लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के सिरम गांव के जंगल के पास 4 दिसंबर को सुरक्षाबलों और टीपीसी (TPC) नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख टीपीसी (TPC) नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के शिविर को ध्वस्त कर दिया। साथ ही सुरक्षाबल ने मौके से खाद्य सामग्री, कंबल सहित कई अन्य सामान भी बरामद किया। नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य में बढ़ रही नक्सल गतिविधियों को लेकर झारखंड जगुआर, लोहरदगा और लातेहार पुलिस के द्वारा लोहरदगा और लातेहार जिला के सीमावर्ती इलाकों में सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के सिरम गांव के जंगल के पास टीपीसी (TPC) नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख टीपीसी उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

झारखंड में नक्सलियों के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद झारखंड में सक्रिय अलग-अलग नक्सली संगठन सुरक्षाबलों के लिए चुनौती बने हुए हैं। पिछले एक महीने की बात करें तो झारखंड में हर दूसरे दिन नक्सली औसतन एक घटना को अंजाम दे रहे हैं। हाल के दिनों में नक्सली संगठनों द्वारा विकास कार्य में लगे वाहनों में आगजनी और विस्फोट सहित कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

पढ़ें: CAA का खौफ: रात के अंधेरे में सीमा पार कर रहे हैं बाग्लादेशी घुसपैठिये

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें