झारखंड: लोहरदगा से PLFI का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

झारखंड के लोहरदगा जिले के कुडू थाना पुलिस ने हार्डकोर पीएलएफआइ (PLFI Naxal) नक्सली को गिरफ्तार किया। नक्सली के पास से एक देसी कट्टा, कारतूस और मोबाइल फोन बरामद किया गया है। बताया जाता है कि एसपी प्रियदर्शी आलोक को गुप्त सूचना मिली थी कि PLFI का एक नक्सली देसी कट्टा लेकर कुडू थाना क्षेत्र के कोकर चौक में किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने की फिराक में है। इसके बाद एसपी ने तत्काल कुडू थाना प्रभारी अनिल कुमार तिवारी के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

PLFI Naxal
गिरफ्तार PLFI नक्सली

कुडू थाना पुलिस ने कुडू-रांची मुख्य पथ में एनएच 75 में कोकर चौक के समीप छापेमारी कर एक नक्सली को गिरफ्तार किया। नक्सली की तलाशी लेने पर उसके पास से एक देशी कट्टा, एक कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। गिरफ्तार नक्सली की पहचान कैरो थाना क्षेत्र के हनहट गांव निवासी PLFI Naxal दीपक ठाकुर के रूप में हुई है। थाना प्रभारी अनिल कुमार तिवारी के मुताबिक, दीपक ठाकुर पीएलएफआइ का हार्डकोर नक्सली था। वह पीएलएफआइ के एरिया कमांडर कृष्णा यादव के साथ काम करता था।

यहां आपको बता दें कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि विगत 17 सितंबर को कृष्णा यादव की योजना के तहत PLFI Naxal दीपक और अन्य नक्सली खलारी में वाहनों में आगजनी करने वाले थे। जिस बात की भनक पुलिस को लग गई थी। पुलिस ने पूरी तैयारी की थी। पुलिस को मुस्तैद देख कर नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम नहीं दिया। इसी बीच पुलिस दीपक को दबोचने को लेकर नजर बनाए हुए थी। कोकर में दीपक के आने की सूचना पर एसपी के निर्देश पर दीपक को हथियार के साथ दबोच लिया गया। कृष्णा यादव ने ही दीपक को हथियार और कारतूस दिया था।

पढ़ें: गांधी जी ने दक्षिण अफ्रीका से ली आंदोलन की शिक्षा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here