झारखंड: लोहरदगा में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़, एक नक्सली धराया

झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के नक्सल ग्रस्त बुलबुल गांव के पास 9 दिसंबर को भाकपा माओवादी के रीजनल कमिटी सदस्य रविंद्र गंझू के दस्ते और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई।

Naxals

रविंद्र गंझू के दस्ते और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxals) घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के नक्सल ग्रस्त बुलबुल गांव के पास 9 दिसंबर को भाकपा माओवादी के रीजनल कमिटी सदस्य रविंद्र गंझू के दस्ते और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxals) घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

Naxals
फाइल फोटो।

झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के नक्सल ग्रस्त बुलबुल गांव के पास 9 दिसंबर को भाकपा माओवादी के रीजनल कमिटी सदस्य रविंद्र गंझू के दस्ते और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxals) घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। लेकिन इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भाकपा माओवादी संगठन के हार्डकोर नक्सली राजदेव भगत को गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 9 दिसंबर को लोहरदगा जिले के नक्सल प्रभावित पेशरार थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान सुरक्षा बल को देखते ही नक्सलियों (Naxals) ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षा बल के जवानों ने भी फायरिंग की। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सुरक्षा बल के जवानों को भारी पड़ता देख रविंद्र गंझू का दस्ता घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। लेकिन सुरक्षा बल के जवानों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सर्च अभियान में एक नक्सली को धर दबोचा।

गिरफ्तार नक्सली का नाम राजदेव भगत है। यह हार्डकोर नक्सली एसपीओ दिलीप भगत की हत्या का आरोपी है। बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इस दौरान नक्सली हिंसा की फिराक में रहते हैं। हालांकि, चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस और सुरक्षा बल के जवान पूरी मुस्तैदी से नक्सलियों (Naxals) के नापाक इरादों को नाकाम करने में लगे हुए हैं।

पढ़ें: नक्सल ग्रस्त इलाके में बीमार महिला को कंधे पर लाद जवानों ने पहुंचाया अस्पताल, पेश की अनोखी मिसाल

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें