झारखंड: लोहरदगा में नक्सलियों का तांडव, खनन के काम में लगे वाहनों को किया आग के हवाले

झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा (Lohardaga) में लंबे अरसे तक खामोश रहने के बाद नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर तांडव मचाया है। नक्सलियों ने बॉक्साइट खनन के काम में लगे 11 भारी वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

Naxals

लोहरदगा में नक्सलियों का तांडव।

झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा (Lohardaga) में लंबे अरसे तक खामोश रहने के बाद नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर तांडव मचाया है। नक्सलियों ने बॉक्साइट खनन के काम में लगे 11 भारी वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यह घटना जिले के किस्को गांव की है, जहां पाखर बॉक्साइट माइंस में बालाजी और बीकेबी नामक कंपनी के 11 गाड़ियों को नक्सलियों ने जलाकर खाक कर दिया। इसमें भारी वाहन जैसे पोकलेन, कंप्रेसर, ड्रिलिंग मशीन इत्यादि शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के कंगन में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

जानकारी के अनुसार, 2 जून की देर रात हथियारबंद नक्सली (Naxali) पाखर बॉक्साइट माइंस पहुंचे। वहां के मजदूरों को नक्सलियों ने बंधक बनाया, फिर उनके साथ मारपीट भी की। इसके बाद नक्सलियों (Naxals) ने माइंस में खनन कर रहे करीब 11 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। मामला लेवी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

पुलिस सूत्रों का मानना है कि यह कारनामा काफी दिनों से भूमिगत कुख्यात नक्सली सब जोनल कमांडर रविंद्र गंजू के दस्ते का ही है। पुलिस (Police) मामले की जांच में जुट गई है। इस घटना में नक्सलियों (Naxalites) ने माइनिंग कंपनियों को करीब 40 करोड़ रूपए का नुकसान पहुंचाया है।

बता दें कि सुरक्षाबलों की ओर से लगातार कसे जा रहे शिकंजे की वजह से नक्सलियों (Naxals) को लेवी नहीं मिल पा रही है। यही वजह है कि नक्सली बौखलाए हुए हैं और बौखलाहट में आकर ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें