झारखंड: लोहरदगा में नक्सलियों (Naxals) ने सड़क निर्माण में लगे जेसीबी को किया आग के हवाले

झारखंड के नक्सल ग्रस्त-लोहरदगा के किस्को थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxals) ने सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। घटना सलैया मसूरियाखाड़ रानी अंबा के पास की है।

Naxals

झारखंड के नक्सल-ग्रस्त लोहरदगा के किस्को थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxals) ने सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया।

झारखंड के नक्सल-ग्रस्त लोहरदगा के किस्को थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxals) ने सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। घटना सलैया मसूरियाखाड़ रानी अंबा के पास की है।

Naxals
लोहरदगा में नक्सलियों (Naxals) ने सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि 23 नवंबर की शाम दर्जनों की संख्या में पहुंचे हथियारबंद नक्सलियों (Naxals) ने करीब 4 बजे इस वारदात को अंजाम दिया। उधर, घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। फिलहाल, मौके से किसी तरह का कोई नक्सली पर्चा नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि रविंद्र गंझू दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है। मौके पर पहुंचे किस्को थाना प्रभारी सुजीत कुमार सिंह के मुताबिक, घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर पहाड़ के रास्ते भाग निकले। पुलिस के अनुसार, सड़क निर्माण का अशोक प्रधान एवं नागेंद्र पांडे कंस्ट्रक्शन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा कराया जा रहा है।

शाम को दर्जनों की संख्या में नक्सली (Naxals) कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे और मजदूरों को धमकी देकर काम बंद करा दिया। इसके बाद साइट पर खड़े जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। किस्को थाना प्रभारी सुजीत कुमार सिंह का कहना है कि घटना की सूचना मिली है। लेकिन किसने घटना को अंजाम दिया यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। वहीं उन्होंने मामले को लेवी का होना भी बताया है। जिसे लेकर पुलिस की ओर से कार्रवाई किए जाने की बात कही गई।

मामले पर लोहरदगा एसपी प्रियदर्शी आलोक के निर्देश पर पुलिस ने क्षेत्र में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। बता दें कि राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 24 घंटे के अंदर नक्सलियों (Naxals) ने दूसरी नक्सली घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले, नक्सलियों (Naxals) ने 22 नवंबर की रात करीब आठ बजे लातेहार के चंदवा थाने की पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई और होमगार्ड के तीन जवान शहीद हो गए।

पढ़ें: पलामू में नक्सलियों ने भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या की

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App