झारखंड: लोहरदगा में लैंडमाइंस विस्फोट, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के केकरांग झरना के पास नक्सलियों (Naxalites) ने लैंडमाइंस लगा रखा था, जिसमें विस्फोट होने से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि एक महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Naxalites

लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के केकरांग झरना के पास नक्सलियों (Naxalites) ने लैंडमाइंस लगा रखा था, जिसमें विस्फोट होने से एक लड़की की मौत हो गई

झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के केकरांग झरना के पास नक्सलियों (Naxalites) ने लैंडमाइंस लगा रखा था, जिसमें विस्फोट होने से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि एक महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल लाया गया है।

Naxalites
फाइल फोटो।

झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के केकरांग झरना के पास नक्सलियों (Naxalites) ने लैंडमाइंस लगा रखा था, जिसमें विस्फोट होने से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि एक महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल लाया गया है।बताया जा रहा है कि नक्सलियों (Naxalites) के द्वारा जमीन के अंदर लगाकर रखे गए लैंडमाइंस पर पैर पड़ जाने के बाद विस्फोट हो गया। जिसकी चपेट में ग्रामीण आ गए, जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी गई है। गौरतलब है कि नक्सलियों (Naxalites) के द्वारा जंगली क्षेत्र में सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के इरादे से लगाए गए लैंड माइंस के चपेट में ग्रामीण आ रहे हैं। इससे पहले, 12 दिसंबर को लोहरदगा के पेशरार थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित बुलबुल जंगल में हुए लैंडमाइंस विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। जबकि एक अन्य ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गया था।

झारखंड के नक्सल प्रभावित जिले के जंगली इलाकों में सर्च अभियान में लगे सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नक्सलियों (Naxalites) ने लैंड माइंस प्लांट कर रखा है। लेकिन इसकी चपेट में जंगली इलाकों के आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीण आ रहे हैं। इस साल नक्सलियों (Naxalites) द्वारा लैंड माइंस की चपेट में 9 ग्रामीण आ चुके हैं।

पढ़ें: नक्सलियों ने सरायकेला में सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों को फूंका, चतरा में भी करोड़ों की मशीन जलाई

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें