Jharkhand: लातेहार में महिला नक्सली सहित दो गिरफ्तार, विदेशी करेंसी बरामद

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में नक्सल विरोधी अभियान (anti-naxal operation) के बीच पुलिस (Latehar police) को 2 जनवरी को बड़ी सफलता हासिल हुई। पुलिस ने एक महिला नक्सली (Woman Naxali) समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

Naxals

पुलिस ने एक महिला नक्सली (Woman Naxali) समेत दो नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है।

लातेहार के पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन टीएसपीसी (TSPC) के सबजोनल कमांडर बिराज जी के निर्देश पर लेवी वसूली करने नक्सली (Naxals) पहुंचे हैं।

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में नक्सल विरोधी अभियान (anti-naxal operation) के बीच पुलिस (Latehar police) को 2 जनवरी को बड़ी सफलता हासिल हुई। पुलिस ने एक महिला नक्सली (Woman Naxali) समेत दो नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम प्रियंका देवी उर्फ सुषमा देवी है। लातेहार सदर थाना क्षेत्र के चटनाही में पुलिस ने कार्रवाई कर गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से पुलिस ने नेपाली करेंसी (Nepali currency ) समेत अन्य सामान बरामद किया है। जानकारी के अनुसार, लातेहार पुलिस को महिला उग्रवादी की तलाशी के दौरान 460 रूपये की नेपाली करेंसी के साथ कुल 24 हजार 5 सौ रूपये बरामद हुए।

Jharkhand: पलामू में नक्सली ने ग्रामीण की गोली मार कर हत्या की, गुस्साई भीड़ ने उठाया ये कदम

इतना ही नहीं, पुलिस को इनके पास से मोबाइल, आधार कार्ड, वोटर कार्ड भी बरामद हुआ है। महिला के अलावा नक्सली (Naxali) कमलेश यादव को भी पुलिस ने दबोचा है। वह लातेहार जिले के डुरूआ का रहनेवाला है। एसडीपीओ वीरेन्द्र राम ने यह जानकारी दी।

ये भी देखें-

जानकारी के मुताबिक, लातेहार के पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन टीएसपीसी (TSPC) के सबजोनल कमांडर बिराज जी के निर्देश पर लेवी वसूली करने नक्सली (Naxals) पहुंचे थे। इस सूचना के सत्यापन के साथ टीम चटनाही पहुंची और कार्रवाई करते हुए इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार महिला पूर्व में माओवादियों के साथ रह रही थी। उसके खिलाफ लातेहार के अलावा चतरा जिले में भी मामला दर्ज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें