Jharkhand: लातेहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी; छापेमारी में PLFI के 2 नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

झारखंड (Jharkhand) की लातेहार पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 4 दिसंबर को नक्सलियों खिलाफ छापेमारी की।

Naxals

सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxals) ने अपने बयान में बताया है कि पिछले कुछ दिनों से वे लोग बालूमाथ और पिपरवार थाना क्षेत्र में कोयला कारोबारियों से रंगदारी की मांग कर रहे थे।

झारखंड (Jharkhand) की लातेहार पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 4 दिसंबर को नक्सलियों खिलाफ छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के 2 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के पास से एके-47 राइफल सहित अन्य हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं।

मौके से पुलिस ने लेवी के रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस ने यह छापेमारी बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम भगिया टोला में की। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियारों के अलावा 1,07,000 रुपए नगद के अलावा 12 फोन भी बरामद किए गए। हालांकि, चार नक्सली (Naxals) गोलीबारी के बीच भागने में सफल हो गए।

Indian Army Recruitment: 7 दिसंबर से भेजे जाएंगे कॉल लेटर, उम्मीदवारों को लानी होगी कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक, लातेहार पुलिस को खुफिया खबर मिली थी कि नक्सली सिरम भगिया टोला में मौजूद हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने छापा मारा। इस दौरान दो नक्सली मनोज तुरी और जितेंद्र टाना भगत के पुलिस ने दबोच लिया।

लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद के अनुसार, छापेमारी के दौरान घटना स्थल पर अंधेरा था, जिसका फायदा नक्सलियों ने उठाया। कुछ नक्सली मौका देखकर भाग निकले। भागते समय उन्होंने पुलिस पर गोलीबारी भी की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी 24 राउंड गोली चलाई।

Farmers Protest: किसानों ने बनाया आंदोलन और तेज करने का मन, 8 दिसंबर को करेंगे भारत बंद

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने घटनास्थल से भाग रहे नक्सली कमांडर प्रदीप गंझू की एके-47, पिट्ठू बैग, संतोष गंझू, बिहारी गंझू और एक अन्य नक्सली के पास से गिरी पिस्तौल, मैगजीन, गोलियां, मोबाइल, नक्सली पर्चा, सुजीत सिंह और मयंक सिंह के नाम से लिखा धमकी भरा पर्चा आदि बरामद किया।

ये भी देखें-

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxals) तुरी और भगत ने अपने बयान में बताया है कि पिछले कुछ दिनों से वे लोग बालूमाथ और पिपरवार थाना क्षेत्र में कोयला कारोबारियों से रंगदारी की मांग कर रहे थे। तुरी चंदवा थाना क्षेत्र के ढोठी गांव का रहने वाला है। वहीं, भगत मैक्लुस्कीगंज के बघमरी गांव रहने वाला का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें