झारखंड: लातेहार में सुरक्षाबलों ने मोस्टवांटेड नक्सली कमांडर को धर दबोचा, भारी तादात में हथियार बरामद

एसपी के अनुसार, गिरफ्तार मोस्टवांटेड सबजोनल कमांडर (Naxal commander के बाकी साथी पुलिस की भनक पाकर घने जंगल का लाभ उठा कर मौके से फरार हो गये, जिनकी छानबीन जारी है।

Naxali

झारखंड के लातेहार जिले में स्पेशल पुलिस फोर्स ने प्रतिबंधित तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी के वांटेड नक्सली कमांडर (Naxal commander) नरेश गंझू उर्फ रविकांत को हथियार के साथ हिरासत में लिया है। लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी का ये नक्सली कमांडर पुलिस की पकड़ में उस समय आया जब वो ठेकेदार रघु राम से लेवी वसूलने आया था ।

बिहार: जमुई में नक्सली बड़े स्तर पर कर रहे थे अफीम की खेती, जवानों ने की नष्ट

एसपी प्रशांत के अनुसार, पकड़ा गया नक्सली कमांडर (Naxal commander चतरा जिले के लावालौंग का रहने वाला है। जिसके पास से नौ एम एम का एक पिस्तौल और उसकी निशानदेही पर 315 बोर की चार राइफलें, 303 बोर की दो राइफलें, एक देसी पिस्तौल, .32 बोर के 33 कारतूस, 315 बोर के 560 कारतूस, नौ एम एम के चार कारतूस और दो मोबाइल फोन जब्त किये गये हैं।

एसपी प्रशांत ने आगे कहा कि ये गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर गिद्दी मोड़ के जंगल में एएसपी विपुल पाण्डेय के नेतृत्व में हुई। एसपी के अनुसार, गिरफ्तार मोस्टवांटेड सबजोनल कमांडर (Naxal commander) के बाकी साथी पुलिस की भनक पाकर घने जंगल का लाभ उठा कर मौके से फरार हो गये, जिनकी छानबीन जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें