झारखंड: लातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जोनल कमांडर मनोहर मौके से फरार

जोनल कमांडर मनोहर का दस्ता बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने के इरादे से जावाबार के जंगलों में डेरा जमाये हुये था। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी और त्वरित कार्रवाई ने नक्सलियों (Naxali) के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

Naxali

Naxali

झारखंड के लातेहार जिला के बालूमाथ थाने के जावाबार जंगल इलाके के नक्सलियों (Naxali) और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। हालांकि पुलिस सर्च अभियान चलाकर नक्सलियों की तालाश में जुटी हुई है।

नक्सली (Naxali) जोनल कमांडर मनोहर के दस्ते के साथ हुई मुठभेड़

पुलिस सूत्रों के अनुसार, स्थानीय पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन के जोनल कमांडर मनोहर का दस्ता जावाबार के जंगल में सक्रिय है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम गठित कर फौरन जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान पुलिस को देखते ही नक्सलियों (Naxali) ने सुरक्षाबल के जवानों के ऊपर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुये फायरिंग शुरू की। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे नक्सली (Naxali)

ऐसी सूचना मिली है कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन के जोनल कमांडर मनोहर का दस्ता बालूमाथ थाने क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से जावाबार के जंगलों में डेरा जमाये हुये था। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी और त्वरित कार्रवाई ने नक्सलियों (Naxali) के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

कोरोना के कारण नोएडा में 2 जनवरी 2021 तक कर्फ्यू लागू, क्रिसमस और नव वर्ष के आयोजनों पर पड़ेगा असर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें