Jharkhand: नक्सलियों की तस्वीर के साथ चिपकाया जा रहा है पोस्टर, जानकारी देने वालों को मिलेगा इनाम

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) की नकेल कसने के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हैं। नक्सलवाद के खात्मे के लिए सुरक्षाबल पर संभव प्रयास कर रहे हैं।

Naxalites

लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के साथ-साथ नक्सलियों की तस्वीर और पूरे नाम-पते के साथ पोस्टर चिपकाया जा रहा है।

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) की नकेल कसने के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हैं। नक्सलवाद के खात्मे के लिए सुरक्षाबल पर संभव प्रयास कर रहे हैं। लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के साथ-साथ नक्सलियों की तस्वीर और पूरे नाम-पते के साथ पोस्टर चिपकाया जा रहा है।

Naxalites
नक्सलवाद के खिलाफ अभियान चलाते हुए पुलिस ने मोस्ट वांटेड नक्सलियों का पोस्टर चिपकाया है।

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) की नकेल कसने के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हैं। नक्सलवाद के खात्मे के लिए सुरक्षाबल पर संभव प्रयास कर रहे हैं। लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के साथ-साथ नक्सलियों की तस्वीर और पूरे नाम-पते के साथ पोस्टर चिपकाया जा रहा है। इसी क्रम में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चलाते हुए पुलिस ने लातेहार जिले में मोस्ट वांटेड नक्सलियों का पोस्टर चिपकाया है।

बालूमाथ, बरियातू और हेरहंज थानाक्षेत्र के कई इलाकों में नक्सलियों की तस्वीर के साथ पोस्टर लगाया गया है। जिन नक्सलियों (Naxalites) का पोस्टर चिपकाया गया है, उनमें 5 लाख इनाम वाले नक्सली भी शामिल हैं। नक्सलियों के संबंध में जानकारी देने वालों के लिए भी इनाम की घोषणा की गई है। एक तरह से देखा जाए तो यह नक्सलियों के लिए पुलिस की ओर से अल्टीमेटम जारी किया गया है। यदि नक्सली सरेंडर नहीं करते, तो उनके साथ पुलिस और प्रशासन सख्ती के साथ पेश आएगी।

पोस्टर चिपकाए जाने के संबंध में बालूमाथ के एसडीपीओ रणदीप सिंह ने जानकारी दी। एसडीपीओ के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) को सरेंडर करने के लिए पुलिस सुनहरा मौका दे रही है। नक्सली भोले-भाले ग्रामीण को बरगलाकर नक्सली दस्ता में शामिल कर लेते हैं, इसलिए पोस्टर चिपकाकर ग्रामीणों के बीच जागरूकता फैलाई जा रही है। गारू और छिपादोहर इलाके में भी नक्सलियों के सरेंडर को लेकर पोस्टर चिपकाया जा चुका है।

पढ़ें: लंबे समय से फरार चल रहा था नक्सली, पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण किया सरेंडर

यह भी पढ़ें