झारखंड: लातेहार में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर, जान बचाकर भागे नक्सली

जहां एक तरफ करोना (Corona Virus) महामारी से लोग अपने अपने घरों में रहने को मजबूर हैं, वहीं लाल आतंक को बढ़ावा देने वाले नक्सली नेता (Naxali Leaders) इन दिनों अपने-अपने संगठनों को मजबूत करने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

जहां एक तरफ करोना (Corona Virus) महामारी से लोग अपने अपने घरों में रहने को मजबूर हैं, वहीं लाल आतंक को बढ़ावा देने वाले नक्सली नेता (Naxali Leaders) इन दिनों अपने-अपने संगठनों को मजबूत करने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि, पुलिस (Police) के आगे इनकी एक भी नहीं चल रही है।

झारखंड के नक्सल प्रभावित लातेहार जिले के बारेसाढ़ क्षेत्र के पहाड़ कोचा जंगलों में भी नक्सलियों की (Naxals) सक्रियता देखने को मिल रही है। दरअसल, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि पहाड़ कोचा जंगल में बड़े नक्सली नेताओं (Naxali Leaders) का जमवाड़ा हुआ है और वे संगठन के मजबूत करने के उद्देश्य से अपने साथियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं।

देहरादून के आर्मी संस्थान में तैयार होते हैं भारत के शूरवीर, देखें: “मेकिंग ऑफ ए वॉरियर”

इस सूचना के आधार पर 26 अप्रैल की सुबह जिला बल और सीआरपीएफ (CRPF) 218वीं बटालियन ने इस क्षेत्र को घेर लिया। पुलिस की टीम आगे बढ़ ही रही थी कि नक्सलियों (Naxalites) को पुलिस के आने की भनक लग गई। नक्सलियों (Naxals) फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह मुठभेड़ लगभग 1 घंटे तक ही चली। हालंकि, इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुठभेड़ के दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxali) घने जंगल की ओर भागने लगे। सुरक्षा बल के जवानों ने उनका पीछा किया। मुठभेड़ के बाद से सुरक्षाबलों ने अभियान को तेज कर दिया है ताकि यहां आए बड़े नक्सली नेताओं (Naxali Leaders) को गिरफ्तार किया जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें