झारखंड: कोडरमा में नक्सलियों के नाम पर लेवी वसूलने का गोरखधंधा करने वाले 9 अपराधी गिरफ्तार

पकड़े गये सभी अपराधियों का किसी भी नक्सली संगठन से कोई संपर्क नहीं है। हालांकि ये लोग नक्सलियों (Naxalites)  के नाम पर लेवी वसूलने का कार्य कर रहे थे।

Naxalites

झारखंड के कोडरमा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर कुछ बदमाशों ने नक्सलियों (Naxalites) के नाम पर लोगों से लेवी वसूलने का धंधा करते थे। पुलिस ने इस आरोप में कुल 9 लोगों को गिरफ्तार कर नकली नक्सलियों का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इनके पास से तीन देसी बंदूक, एक देसी पिस्तौल, चार कारतूस और घटनास्थल से लूटे गए पांच मोबाइल फोन बरामद किया गया है। ये सभी अपराधी कोडरमा, हजारीबाद और बिहार के गया के रहने वाले हैं। 

छत्तीसगढ़: अबूझमाड़ के जंगलों में भी बच नहीं पाएंगे नक्सली, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सुरक्षाबलों ने कसी कमर

पुलिस के हत्थे चढ़े इन अपराधियों ने पिछले महीने की 6 तारीख को भीतिया गांव में पुल का निर्माण कर रही कंपनी के मजदूबरों, ऑपरेटरों और गार्डों से हथियार के दम पर लूटपाट की थी। साथ ही वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट भी की और ठेकेदार को फोन पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।

कोडरमा के एसपी ने कहा कि 6 फरवरी को हुई निर्माण कंपनी के कर्मचारियों से लूटपाट में वहीं काम करने वाले एक पूर्व कर्मचारी गार्ड ने मुख्य भूमिका निभाई थी। कंपनी ने उसे काम में लापरवाही का दोषी पाया और नौकरी से निकाल दिया। बस इसी का बदला लेने के लिए गार्ड ने नक्सलियों (Naxalites) के नाम पर लेवी वसूलने की साजिश रची। लेकिन लेवी वसूलने से पहले ही पुलिस ने इन 9 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इस साजिश में शामिल 3 आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से फरार हैं।

एसपी ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुये कहा कि पकड़े गये सभी अपराधियों का किसी भी नक्सली संगठन से कोई संपर्क नहीं है। हालांकि ये लोग नक्सलियों (Naxalites)  के नाम पर लेवी वसूलने का कार्य कर रहे थे। इसीलिए इनके नक्सली के साथ कनेक्शन की छानबीन की गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें