झारखंड: नक्सलियों की साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित खूंटी जिले के अड़की थानाक्षेत्र के चेरेंबा गांव के पास 12 अप्रैल को सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने नक्सलियों (Naxals) द्वारा छिपाकर कर रखी गई भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री को बरामद किया।

Naxals

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित खूंटी जिले के अड़की थानाक्षेत्र के चेरेंबा गांव के पास 12 अप्रैल को सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने नक्सलियों (Naxals) द्वारा छिपाकर कर रखी गई भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री को बरामद किया। यह जानकारी खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने एक बयान जारी कर दिया।

Naxals
बरामद विस्फोटक और अन्य नक्सली सामान।

उन्होंने बताया कि पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि नक्सली कमांडर (Naxali Commander) अमित मुंडा और प्रभात मुंडा उर्फ मुखिया के दस्ते ने चेरंबा गाव के पास पुलिस पार्टी पर हमला करने के लिए विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखी है। इस सूचना के सत्यापन के बाद आवश्यक कार्रवाई के लिए एसपी ने अड़की में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) के 157वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी कमल वीर यादव और एसपी अभियान अनुराग गुप्ता के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया।

इस निर्देश के बाद जवानों की एक टीम गठित की गई। टीम उक्त स्थान पर पहुंची। इस दौरान सर्चिंग करने पर जवानों ने नदी किनारे नक्सलियों (Naxals) द्वारा छिपाकर रखी गई विस्फोटक सामग्री और अन्य सामान बरामद किए।

Jallianwala Bagh Massacre: जनरल डायर ने चलवाईं 1650 राउंड गोलियां; कुएं से मिली थीं 120 लाशें

जानकारी के मुताबिक, नदी किनारे से जवानों ने 225 मीटर लाल रंग का कामर्शियल कोडकेस, एक पांच लीटर का और एक दो लीटर का गैस सिलिंडर, पांच लीटर का प्रेशर कूकर,15 छोटे साइज का स्टील केन, दो नक्सली वर्दी, पांच एमएम के तीन बंडल बिजली का तार, 50 एमसिल, नक्सली साहित्य, फॉस्ट एंड बाक्स, एक वाटर कटर, काले रंग का तिरपाल, 15 वाटर पाइप, एक मोबाइल कनेक्टर, एक प्रिंट कनेक्टर, 50 मीटर लाल रंग का तार प्लग लगा हुआ, 30 मीटर काले रंग का मोटर तार सहित अन्य सामान बरामद किया।

आशंका जताई जा रही है कि नक्सली (Naxals) किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। हालांकि, जवानों ने पहले ही उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें