झारखंड: खूंटी में PLFI का कुख्यात नक्सली सोमा सोय उर्फ सुदर्शन चढ़ा पुलिस के हत्थे

झारखंड (Jharkhand) के खूंटी जिले में पुलिस ने एक कुख्यात नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिले की मुरहू पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के सक्रिय सदस्य सोमा सोय उर्फ सुदर्शन सोय को गिरफ्तार कर लिया।

Naxali

पीएलएफआई नक्सली सोमा सोय गिरफ्तार।

झारखंड (Jharkhand) के खूंटी जिले में पुलिस ने एक कुख्यात नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिले की मुरहू पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के सक्रिय सदस्य सोमा सोय उर्फ सुदर्शन सोय को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस (Police) ने उसके पास से एक देसी कट्टा, .315 बोर की दो गोली एवं पीएलएफआई का पर्चा भी बरामद किया है।

नक्सली (Naxali) की गिरफ्तारी की जानकारी एसपी आशुतोष शेखर ने दी। एसपी के मुताबिक, मुरहू थाना क्षेत्र में 27 जून की रात गस्ती के दौरान पुलिस ने पीएलएफआई (PLFI) के सक्रिय सदस्य सोमा सोय उर्फ सुदर्शन सोय को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआई के एरिया कमांडर दीत नाग का सहयोगी है।

बिहार: जंगल में नक्सलियों को पहुंचाते थे सामान, पत्नी और बेटे सहित कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

एसपी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxali) के पास से एक देसी कट्टा, दो कारतूस एवं पीएलएफआई का नक्सली साहित्य भी बरामद किया गया है। इस संबंध में मुरह थाना में मामला दर्ज कर नक्सली को जेल भेज दिया गया।

बता दें कि राज्य में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। आए दिन नक्सलियों (Naxals) की गिरफ्तारी हो रही है। पुलिस और प्रशासन लगातार नक्सिलयों की कमर तोड़ने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें