झारखंड: खूंटी में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, जान बचाकर भागे नक्सली

झारखंड के नक्सल ग्रस्त खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र में 30 दिसंबर को पुलिस और नक्सलियों (Naxals) के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सलियों का दस्ता जंगल से भाग निकला।

Naxals

झारखंड के नक्सल ग्रस्त खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र में 30 दिसंबर को पुलिस और नक्सलियों (Naxals) के बीच मुठभेड़ हो गई।

झारखंड के नक्सल ग्रस्त खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र में 30 दिसंबर को पुलिस और नक्सलियों (Naxals) के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सलियों का दस्ता जंगल से भाग निकला। पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Naxals
फाइल फोटो।

अड़की थाना क्षेत्र में 30 दिसंबर को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सलियों (Naxals) का दस्ता जंगल से भाग निकला। पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। दरअसल, अड़की के सेल्दा गांव में नक्सलियों ने 28 दिसंबर की देर रात 45 लाख की लागत से निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को डायनामाइट से उड़ा दिया था।

इसके बाद नक्सलियों (Naxals) ने पूरे गांव में पर्चा चिपकाया था। नक्सलियों ने पोस्टर में लिखा था कि स्कूल शिक्षा का केंद्र है, न कि पुलिस का कैंप। स्कूल में पुलिस कर्मियों का कैंप होना गलत है, समेत अन्य बातें लिखी हुई है। इसी मामले में पुलिस 30 दिसंबर को इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। तभी नक्सलियों की नजर पुलिस जवानों पर पड़ी और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। गौरतलब है कि इससे पहले भी 17 दिसंबर को नक्सलियों (Naxals) ने भगवान बिरसा मुंडा के सेनापति सरदार गया मुंडा के गांव एटकेडीह में भी सामुदायिक भवन को जिलेटिन से उड़ा दिया था।

पढ़ें: इमरान खान ने मानी हार, कहा- पाकिस्तान के मुकाबले बहुत आगे है भारत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें