झारखंड: खूंटी जिले में नक्सलियों ने अपने ही साथियों के खिलाफ की पोस्टरबाजी, दी ये धमकी

अब तक नक्सली (Naxalites) पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ पोस्टर बाजी करते थे। पर अब वे अपने ही संगठन के लोगों के खिलाफ पोस्टरबाजी करने लगे हैं।

Telangana

सांकेतिक तस्वीर।

भाकपा माओवादी की दक्षिणी जोनल कमेटी के नाम से नक्सिलयों (Naxalites) द्वारा क्षेत्र में यह पोस्टरबाजी की गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सभी बैनर व पोस्टर जब्त कर लिए।

अब तक नक्सली (Naxalites) पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ पोस्टर बाजी करते थे। पर अब वे अपने ही संगठन के लोगों के खिलाफ पोस्टरबाजी करने लगे हैं। मामला झारखंड के खूंटी जिले का है। यहां नक्सिलयों (Naxals) ने अपने ही साथियों के खिलाफ पोस्टर बाजी की है।

प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी ने 10 सितंबर को मुरहू, सोयको और मारंगहदा थाना क्षेत्रों में पोस्टरबाजी कर कुख्यात नक्सली बोयदा पाहन और विमल पूर्ति को भगोड़ा करार दिया। लांदुप, सेरेंगडीह और संसागबेड़ा इलाके में पोस्टरबाजी कर नक्सलियों ने बोयदा और विमल को संगठन से भागा हुआ नक्सली बताया है।

INDIAN ARMY में भी होती है धार्मिक लोगों की जरूरत, जानें कैसे बनते हैं पंडित-पादरी-मौलवी और ग्रंथी, सैलरी हैरान कर देगी

नक्सलियों (Naxalites) ने गांव वालों से कहा है कि इन भगोड़े नक्सलियों को रहने की जगह न दें। भाकपा माओवादी की दक्षिणी जोनल कमेटी के नाम से क्षेत्र में यह पोस्टरबाजी की गई थी।

ये भी देखें-

इसकी सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सभी बैनर व पोस्टर जब्त कर लिए। जिले के एसपी अशुतोष शेखर के अनुसार, क्षेत्र में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और पोस्टरबाजी करने वालों की तलाशी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पोस्टरबाजी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें