झारखंड: खत लिखकर नक्सलियों ने BDO से मांगी 5 लाख रुपए की लेवी, प्रशासन में हड़कंप

नक्सलियों ने 5 लाख रुपए देने की जगह भी बताई है। पत्र में लिखा है कि 5 लाख रुपए की राशि मोहला पंचायत के दोलमाकोचा के तेंदू पेड़ के नीचे पैसा रख देना अगर समय पर पैसा नहीं दिया तो पूरे परिवार को उड़ा देंगे।

Naxalite, Death Threat, threat to BDO, Jharkhand Police, sirf sach, sirfsach.in, झारखंड, नक्सली, जमशेदपुर, सिर्फ सच

मुसाबनी के बीडीओ सह सीओ संतोष गुप्ता से नक्सलियों ने हर महीने 5 लाख रुपए वसूली की मांग की है।

झारखंड के जमशेदपुर के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र मुसाबनी और गुड़ाबांधा में एक बार फिर नक्सलियों ने लोगों के मन में दहशत पैदा करना शुरू कर दिया है। ताजा मामला मुसाबनी का है, जहां मुसाबनी के बीडीओ सह सीओ संतोष गुप्ता से नक्सलियों ने हर महीने 5 लाख रुपए वसूली की मांग की है। इतना ही नहीं नक्सलियों ने पत्र में साफ शब्दों में लिखा है कि अगर समय पर रुपए नहीं दिया तो इसका परिणाम भुगतना होगा। नक्सलियों ने डाक के माध्यम से यह पत्र भेजा है।

नक्सलियों ने 5 लाख रुपए देने की जगह भी बताई है। पत्र में लिखा है कि 5 लाख रुपए की राशि मोहला पंचायत के दोलमाकोचा के तेंदू पेड़ के नीचे पैसा रख देना अगर समय पर पैसा नहीं दिया तो पूरे परिवार को उड़ा देंगे। इतना ही नहीं पत्र में यह भी लिखा है कि तुम धोखा मत देना नहीं तो मेरा आदमी ब्लॉक ऑफिस में रहता है और तुम्हारी हर गतिविधि हमको पता चल रही है। उधर नक्सलियों के इस पत्र के बाद बीडीओ अधिकारी और उनका परिवार दहशत में है। वैसे इस बात की जानकारी बीडीओ ने जिला प्रशासन को दे दी है।

डर के मारे बीडीओ ने बिना सुरक्षा के कार्यालय जाने से मना कर दिया है। प्रशासन की सख्ती के बावजूद नक्सली इस तरह की हरकतों को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं। हालांकि, प्रशासन और सुरक्षाबलों द्वारा लगातार शिकंजा कसे जाने से नक्सली अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो पा रहे। साथ ही लगातार कमजोर हो रहे अपने शाख को बचाने के लिए अब ये नक्सली लेवी वसूली का काम कर रहे हैं ताकि संगठन के फिर से मजबूत कर सकें। लेकिन, सरकार और प्रशासन की उनपर लगातार पैनी नजर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: ट्रंप से मोदी के बात करने के बाद इमरान ने भी किया फोन, तनाव कम करने पर हुई बातचीत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें