Jharkhand: हत्या और विस्फोट सहित कई संगीन मामलों में शामिल रहा है ये नक्सली, हुआ गिरफ्तार

जमशेदपुर जिले के गोइलकेरा पुलिस ने दिलबर भेंगरा हत्याकांड में शामिल भाकपा माओवादी नक्सली (Naxali) अब्दुल रहीम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सली (Naxali) के खिलाफ कुईड़ा पुलिस कैम्प में तीर बम से हमला करने, बम लगाने, केड़ाबीर में सड़क पर बम प्लांट करने जैसे संगीन मामले दर्ज हैं।

झारखंड (Jharkhand) के जमशेदपुर (Jamshedpur) जिले में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ एक और कामयाबी हाथ लगी है। जिला के गोइलकेरा पुलिस ने दिलबर भेंगरा हत्याकांड में शामिल भाकपा माओवादी नक्सली (Naxali) अब्दुल रहीम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalites) गुमला जिले के सदर थाना के अम्बोवा गांव का रहने वाला है। नक्सली अब्दुल रहीम को गुमला पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, पिछले 10 फरवरी को डेरोवां साप्ताहिक हाट बाजार से नक्सलियों ने अपने पूर्व सहयोगी दिलबर भेंगरा को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी।

Jharkhand: गुमला में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस ने बरामद किए 7 IED

अब्दुल रहीम भी उस हत्याकांड में शामिल था। वह नक्सलियों (Naxali) के लिए विस्फोटक, जिलेटिन, डेटोनेटर, कोडेक्स, तार यूरिया आदि का इंतजाम कर बम बनाने का काम करता था।

ये भी देखें-

गिरफ्तार नक्सली (Naxali) के खिलाफ कुईड़ा पुलिस कैम्प में तीर बम से हमला करने, बम लगाने, केड़ाबीर में सड़क पर बम प्लांट करने और सोनुआ-कुईड़ा मार्ग में भालुरुंगी चौक से संजय नदी के बीच आईईडी बम लगाने के मामले में भी केस दर्ज हैं। गिरफ्तारी के बाद नक्सली को जेल भेज दिया गया है। बता दें कि राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सुरक्षाबलों ने जबरदस्त अभियान चला रखा है। नक्सलियों की धर पकड़ जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें