Jharkhand: किसान की मदद के लिए आगे आई भारतीय सेना, तरबूज नहीं बिके तो किया ये काम

झारखंड में तरबूज की फसल तैयार करने वाले किसानों पर दोहरी मार पड़ी है। लॉकडाउन की वजह से तरबूज की बिक्री नहीं हो सकी और चक्रवाती तूफान यास का असर भी इस पर पड़ा।

Indian Army

बोकारो के एक किसान रंजन कुमार महतो के लिए सेना एक वरदान की तरह साबित हुई। रंजन के 5 टन तरबूत सेना (Indian Army) ने बाजार मूल्य पर खरीद लिए।

बोकारो: भारतीय सेना (Indian Army) देश की रक्षा तो करती ही है, साथ में आम जनता का दिल जीतना भी बखूबी जानती है। इसका ताजा उदाहरण झारखंड के बोकोरो में देखने को मिला।

दरअसल झारखंड में तरबूज की फसल तैयार करने वाले किसानों पर दोहरी मार पड़ी है। लॉकडाउन की वजह से तरबूज की बिक्री नहीं हो सकी और चक्रवाती तूफान यास का असर भी इस पर पड़ा।

ऐसे में बोकारो के एक किसान रंजन कुमार महतो के लिए सेना एक वरदान की तरह साबित हुई। रंजन के 5 टन तरबूत सेना (Indian Army) ने बाजार मूल्य पर खरीद लिए।

भारत-बांग्लादेश सीमा से एक चीनी घुसपैठिया गिरफ्तार, तलाशी में मिला संदिग्ध सामान

दरअसल रांची विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन करने के बाद खेती करने वाले रंजन कुमार अपनी तरबूज की फसल को बेच नहीं पा रहे थे। इसी बीच सिख रेजिमेंटल सेंटर (एसआरसी) के कमांडेंट ब्रिगेडियर एम श्री कुमार सहित एसआरसी अधिकारी किसान रंजन कुमार के खेत देखने गए। किसान रंजन कुमार ने फ्री में सेना को 5 टन तरबूज देने की पेशकश की, लेकिन सेना ने किसान रंजन कुमार के सारे तरबूज बाजार मूल्य पर खरीद लिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें