झारखंड: हजारीबाग में TSPC नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण स्थल पर की फायरिंग; पर्चा फेंक दी धमकी

जिले के बड़कागांव व केरेडारी के बीच लोहरसा गांव को जोड़ने वाली सड़क निर्माण कार्य में लगे हाइवा वाहन पर प्रतिबंधित नक्सली टीपीसी संगठन के नक्सलियों (TSPC Naxalites) ने फायरिंग की है।

TSPC Naxalites

केरेडारी थाना क्षेत्र के प्लांडु-हेंदेगिर सड़क निर्माण करा रही मां अष्टभुजी कंट्रक्शन के हाइवा में प्रतिबंधित संगठन टीपीसी के नक्सलियों (TSPC Naxalites) ने फायरिंग की।

झारखंड (Jharkhand) के हजारीबाग जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने उत्पात मचाया है। जिले के बड़कागांव व केरेडारी के बीच लोहरसा गांव को जोड़ने वाली सड़क निर्माण कार्य में लगे हाइवा वाहन पर प्रतिबंधित नक्सली टीएसपीसी संगठन के नक्सलियों (TSPC Naxalites) ने फायरिंग की है।

हालांकि, इस फायरिंग में किसी के हताहत की खबर नहीं है। इस घटना के बाद से सड़क निर्माण में लगे मजदूरों में दहशत है। इतना ही नहीं, नक्सलियों ने पर्चा छोड़ बिना जानकारी के दोबारा काम शुरू करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है। इस घटना के बाद से पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

Covid-19 Update: देश में आए कोरोना के 13 हजार से ज्यादा नए केस, बीते 242 दिनों में सक्रिय मामले सबसे निचले स्तर पर

जानकारी के अनुसार, केरेडारी थाना क्षेत्र के प्लांडु-हेंदेगिर सड़क निर्माण करा रही मां अष्टभुजी कंट्रक्शन के हाइवा में प्रतिबंधित संगठन टीएसपीसी के नक्सलियों (TSPC Naxalites) ने फायरिंग की। गोलीबारी की घटना में काम कर रहे मजदूर बाल-बाल बच गए। वहीं, नक्सलियों की फायरिंग से हाइवा (JH02 AP 7864) क्षतिग्रस्त हो गया।

निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के अनुसार, 26 अक्टूबर की दोपहर बाइक में सवार 3 अपराधी बंदर टोपी पहने हुए कार्यस्थल पहुंचे, जहां सड़क निर्माण में लगी कंपनी के हाईवा पर नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना की सूचना ठेकदार मुकेश साव ने केरेडारी पुलिस को दी है।

ये भी देखें-

प्रतिबंधित नक्सली संगठन TSPC के एरिया कमांडर दिनेश जी ने घटना की जिम्मेदारी ली है। नक्सलियों ने कार्य स्थल पर मौजूद मुंशी को हस्तलिखित पर्चा दिया है। पर्चे में धमकी दी गई है कि संगठन से बगैर मैनेज किए काम कर रहा है। इसलिए संगठन द्वारा यह कार्य बंद कराया जा रहा है। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मामले की छानबीन की जी रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें