दिल्ली के रोहिणी इलाके के जेवर शोरूम से लूट और हत्या कर भाग रहे थे, झारखंड के हजारीबाग रोड स्टेशन की RPF ने दबोचा

दिल्ली (Delhi) के रोहिणी स्थित एक जेवर शोरूम से लूट और हत्या कर भाग रहे दो अपराधियों को झारखंड (Jharkhand) के हजारीबाग रोड स्टेशन की आरपीएफ (RPF) ने दबोच लिया।

RPF

झारखंड के हजारीबाग रोड स्टेशन की RPF ने दिल्ली के रोहिणी इलाके से लूट और हत्या कर भाग रहे दो अपराधियों को दबोच लिया।

रोहिणी पुलिस से मिली सूचना के आधार पर हजारीबाग रोड स्टेशन की आरपीएफ (RPF) ने कालका मेल के TTE से संपर्क किया।

दिल्ली (Delhi) के रोहिणी स्थित एक जेवर शोरूम से लूट और हत्या कर भाग रहे दो अपराधियों को झारखंड (Jharkhand) के हजारीबाग रोड स्टेशन की आरपीएफ (RPF) ने दबोच लिया। दोनों को 16 जनवरी की सुबह कालका-हावड़ा मेल (गाड़ी संख्या-02312) से गिरफ्तार किया गया। इसके लिए स्टेशन पर इस ट्रेन को 10 मिनट तक रोका गया था।

गिरफ्तार अपराधियों में पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रहने वाले पीटू शेख और अहमद शेख शामिल हैं। ये दोनों अपराधी सगे भाई हैं और दिल्ली के रोहिणी में रहते थे। गिरफ्तार अपराधियों के पास से RPF ने 1 किलो 800 ग्राम सोना भी जब्त किया है। इस सोने की कीमत करीब 87 लाख रुपए बताई जा रही है। दोनों अपाराधियों के पास से अमेरिका और आइसलैंड का एक-एक हजार डॉलर भी बरामद किया गया है।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड में शामिल नक्सली धराया, हत्या समेत कई संगीन मामलों में था वांटेड

इन दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी की सूचना RPF ने दिल्ली रोहिणी के ACP ब्रह्मजीत सिंह को दे दी है। सूचना के बाद रोहिणी पुलिस शाम तक हजारीबाग रोड स्टेशन पहुंच सकती है। जानकारी के अनुसार, ये अपराधी दिल्ली के रोहणी स्थित एक जेवर शोरूम से 86 लाख का सोना लूट कर और शोरूम के एक कर्मी की हत्या कर भाग रहे थे।

RPF हजारीबाग रोड स्टेशन के इंस्पेक्टर पंकज कुमार के मुताबिक, रोहिणी के जेवर शोरूम का शटर तोड़कर आठ अपराधी करोड़ों का सोना लूटने के बाद फरार हो गए थे। लूट के दौरान इन आठ अपराधियों ने एक व्यक्ति की हत्या भी कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद इसमें शामिल ये दोनों अपराधी अपने हिस्से के जेवर और पैसे लेकर कालका मेल ट्रेन से कोलकाता भाग रहे थे।

Jharkhand: चतरा में 15 लाख के कुख्यात नक्सली मुकेश गंझू ने किया सरेंडर, 13 साल की उम्र में संगठन में हुआ था भर्ती

इस घटना को तीन दिन पहले अंजाम दिया गया था। इसके बाद से ही रोहिणी पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी। इस दौरान सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले गए थे। जिसमें इन आठ अपराधियों का चेहरा सामने आया था।

जांच के दौरान ये बात भी सामने आई थी कि गिरफ्तार पीटू शेख एक पेशेवर अपराधी रहा है और कुछ दिनों पहले ही ये दिल्ली के ही रीत अहमद के साथ किसी और मामले में जेल की सजा काटकर बाहर आया था। उसके बाद इसने अपने भाई अहमद शेख और रीत अहमद सहित आठ अपराधियों के साथ जेवर शोरूम में लूट और हत्या की घटना को अंजाम दिया।

Jharkhand: लातेहार के जंगलों में नक्सलियों ने बिछाया था लैंडमाइन, विस्फोट की चपेट में आकर महिला की मौत

जानकारी के अनुसार, रोहिणी में लूट और हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद पीटू और अहमद ने कोलकाता भागने के लिए कालका मेल के एसी बोगी में रिजर्वेशन कराया था। लेकिन पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए ये दोनों अपने बर्थ को छोड़कर किसी दूसरे बर्थ पर चले गए थे।

ये भी देखें-

इस दौरान रोहिणी पुलिस ने हजारीबाग रोड स्टेशन की आरपीएफ को रीत अहमद का डोजियर भेजा, जिसमें पीटू शेख के आपराधिक कारनामों का भी जिक्र था। रोहिणी पुलिस से मिली सूचना के आधार पर हजारीबाग रोड स्टेशन की आरपीएफ (RPF) ने कालका मेल के TTE से संपर्क किया। इस दौरान कालका मेल जब हजारीबाग रोड स्टेशन आई तो RPF ने दोनों की तलाश शुरू की और आखिरकार इन्हें दबोच लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें