झारखंड: गिरिडीह में हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में मिली कामयाबी

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह (Giridih) जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक हार्डकोर नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है।

Naxalite

नक्सली दस्ते के सदस्यों ने पुल निर्माण में काम कर रहे मजदूरों के साथ लेवी को लेकर मारपीट की थी। इस वारदात में नक्सली (Naxalite) ताहिर मियां भी शामिल था।

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह (Giridih) जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक हार्डकोर नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है। नक्सल प्रभावित भेलवाघाटी के पास चकाई बॉर्डर एरिया के नजदीक देर रात पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चला कर नक्सली ताहिर मियां को गिरफ्तार किया है।

सीआरपीएफ के सह-कमांडेंट नीरज कुमार ने 23 अक्टूबर को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर झारखंड, बिहार के सीमाई गांव में 22 अक्टूबर को सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया था। इस दौरान नामजद नक्सली चकाई के गुडरुबाद गांव के रहने वाले ताहिर मियां को गिरफ्तार किया गया।

Corona Update: बीते 24 घंटे में देश में आए कोरोना के 16,326 नए केस, दिल्ली में एक मरीज की मौत

उन्होंने बताया कि भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के गुनियाथर पंचायत अंतर्गत चिरुडीह, बाघमारी और कुलमुंगरी-बेलाटांड़ नदी में संवेदक द्वारा पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा था, जिसमें 24 मई, 2020 की रात में नक्सली दस्ते के सदस्यों ने पुल निर्माण में काम कर रहे मजदूरों के साथ लेवी को लेकर मारपीट की थी। इस वारदात में नक्सली (Naxalite) ताहिर मियां भी शामिल था।

ये भी देखें-

पुलिस की कार्रवाई के बाद संवेदक द्वारा दोनों पुल का निर्माण कार्य पूर्ण कराया गया था। मामले में भेलवाघाटी थाना में नक्सली दस्ते के पिंटू राणा, ताहिर मियां, राकेश समेत छह सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें