झारखंड: चाईबासा में पुलिस के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्सली, रंगड़ाहातु जंगल में हुई मुठभेड़ में था शामिल

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा (Chaibasa) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। यहां पुलिस ने एक नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) बीरसिंह मुंडारी इस साल जून में रंगड़ाहातु जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में शामिल था।

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा (Chaibasa) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। यहां पुलिस ने एक नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। जिले के नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र से नक्सली कांडे होनहागा के सहयोगी बीरसिंह मुंडारी को टोंटो पुलिस ने धर दबोचा है।

जानकारी के अनुसार, चाईबासा के एसपी अजय लिंडा को खुफिया सूचना मिली थी कि नक्सली (Naxalite) कांडे होनहागा का दस्ता इलाके में सक्रिय है। यह भी सूचना थी कि दस्ते का एक सदस्य टोंटो आने वाला है। इस सूचना पर पुलिस की एक टीम गठित की गई।

छत्तीसगढ़: सुकमा में ‘पूना नर्कोम’ अभियान के तहत लगातार मिल रही कामयाबी, 3 महीने में 143 नक्सलियों ने किया सरेंडर

पुलिस टीम छापामारी के दौरान जैसे ही टोंटो चौक पहुंची, एक व्यक्ति ने पुलिस बल को देखकर भागने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने दौड़ा कर धर दबोचा।

पकड़े गये व्यक्ति ने पूछताछ में अपना नाम बीरसिंह मुंडारी बताया। वह टोंटो के रेगड़ाहातु के मुंडासाई टोला का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) बीरसिंह मुंडारी इस साल जून में रंगड़ाहातु जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में शामिल था। गिरफ्तार नक्सली टोंटो थाना में कांड संख्या 13/2021 दर्ज है। वह साल 2018 में प्रतिबंधित माओवादी संगठन में शामिल हुआ था।

ये भी देखें-

नक्सली बीरसिंह ने कांडे होनहागा के संगठन में ट्रेनिंग लिया था। वह होनहागा के दस्ते का सक्रिय सदस्य है। इस नक्सली का काम गांव में बैठक आयोजित कर स्थानीय नवयुवकों को बरगलाकर प्रतिबंधित संगठन में जोड़ना है। बीरसिंह मुंडारी को गिरफ्तार करने के बाद 6 अक्टूबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें