झारखंड: खूंटी में पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, बीजेपी नेता के परिवार का हत्यारा और 2 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

गिरफ्तार नक्सली पर मुरहू इलाके में स्थानीय बीजेपी नेता के परिवार के तीन लोगों की हत्या करने का भी आरोप है। इस नक्सली (Naxalite) के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 22 मामले दर्ज हैं।

Naxali

प्रतीकात्मक तस्वीर

झारखंड के खूंटी जिले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने अड़की थाना क्षेत्र के जंगलों में एक कुख्यात नक्सली के होने की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुये दो लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) को हथियार के साथ धर दबोचा है।

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 लाख के दो इनामी नक्सली (Naxalite) ढेर

पुलिस के अनुसार पकड़ा गया नक्सली पीएलएफआई उग्रवादी संगठन का एरिया कमांडर है और इस पर मुरहू इलाके में स्थानीय बीजेपी नेता के परिवार के तीन लोगों की हत्या करने का भी आरोप है। इस नक्सली (Naxalite) के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 22 मामले दर्ज हैं।

खूंटी में सुरक्षाबलों के इस सफलता के पीछे उनके मुखबिर के नेटवर्क का बड़ा हाथ रहा है। क्योंकि इसी नेटवर्क ने ही खूंटी एसपी को गुप्त सूचना दी थी कि अड़की के जंगलों में पीएलएफआई का एक दस्ता घूम रहा है, जिसमें कुख्यात नक्सली भी शामिल हैं। इस सूचना के आधार पर ही खूंटी एसडीपीओ अमित कुमार और सीआरपीएफ की टीम ने ज्वाइंट टीम बना कर चिह्नित स्थानों पर छानबीन शुरू की। इस दौरान जंगल में पुलिस को देखते ही कुछ नक्सली (Naxalite) भागने लगे।

हालांकि, पुलिस ने घेराबंदी करके एक नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया और पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक पिस्टल, कुछ कारतूस व नक्सली पर्चा मिला। पुलिस ने जब अपनी पूछताछ में सख्ती दिखाई तो गिरफ्तार नक्सली की पहचान चोयता उर्फ सनिका उर्फ मोरहा के रूप में हुई। जिस पर राज्य सरकार ने दो लाख का इनाम घोषित कर रखा था।   

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें