झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने कुख्यात नक्सल कमांडर विश्वनाथ को धर दबोचा, हथियार व गोला-बारूद भी बरामद

नक्सली मुर्गी बोदरा की गिरफ्तारी जिला पुलिस बल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। क्योंकि ये नक्सली (Naxalite) कई नक्सली कांडों में शामिल रहा है और यह केन बम लगाने में माहिर माना जाता है।

Naxalite

Photo Credit: @Navbharattimes

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस ने सरायकेला थानाक्षेत्र के इलाके से प्रतिबंधित नक्सल संगठन सीपीआई का नक्सल कमांडर मुर्गी (Naxalite) बोदरा उर्फ विश्वनाथ उर्फ दोरे को गुरुवार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, शहीद CRPF कमांडेंट की हत्या में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार

पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के अनुसार, खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि कुख्यात नक्सली सरायकेला थानाक्षेत्र के नकटी इलाके में देखा गया है। इसके बाद पुलिस की टीम को छानबीन के लिए भेजा गया। पुलिस ने नकटी इलाके के एक हाट की घेराबंदी कर इस कुख्यात नक्सली (Naxalite) मुर्गी बोदरा को धर दबोचा। इसके पास से एक देसी पिस्तौल, पांच कारतूस, टैब व नक्सल प्रचार सामग्री बरामद की गई है। 

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, नक्सली मुर्गी बोदरा की गिरफ्तारी जिला पुलिस बल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। क्योंकि ये नक्सली (Naxalite) कई नक्सली कांडों में शामिल रहा है और यह केन बम लगाने में माहिर माना जाता है। इसके खिलाफ कई थानों में अनेकों आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

साभार: भाषा

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें