झारखंड: खूंटी पुलिस को मिली बड़ी राहत, हार्डकोर नक्सली बुधु ने किया सरेंडर

नक्सली बुधु को पकड़ने के लिए पुलिस पिछले कई दिनों ने दबिश बनाये हुई थी। लेकिन हर बार उसके साथी तो पुलिस की पकड़ में आ जाते थे लेकिन ये घने जंगलों का फायदा उठाकर दो-तीन बार फरार हो चुका है।

Naxali Budhu

Photo Credit: @zeenews

झारखंड के खूंटी जिले के सायको थानाक्षेत्र में गुरुवार को एक हार्डकोर नक्सली ने अपने हथियार डाल दिये हैं। सरेंडर करने वाले नक्सली का नाम बुधु मुंडा (Naxali Budhu) है और वह प्रतिबंधित नक्सली संगठन सीपीआई (एम) का सक्रिय सदस्य है।

राजस्थान: जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की आतंकी साजिश नाकाम, पुलिस ने विस्फोटक के साथ तीन आरोपियों को दबोचा

खूंटी के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर के अनुसार, सीपीआई(एम) का कुख्यात नक्सली बुधु मुंडा (Naxali Budhu) ने गुरुवार को सायको थाना पहुंचकर थाना प्रभाली नरसिंह मुंडा के सामने अपने हथियार सौंप दिये। नक्सली बुधु ने जिले में पुलिस की बढ़ती दबिश और लगातार हो रहे मुठभेड़ से भयभीत होकर सरेंडर करने का फैसला किया है। इसके खिलाफ सायको थाने में ही दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बताते चलें कि खूंटी जिले में दशकों से सक्रिय सीपीआई(एम) संगठन के सदस्यों के खिलाफ हाल के दिनों में सुरक्षाबलों की दबिश बढ़ गई है। ऐसे में मुठभेड़ में मारे जाने से बचने के लिए बड़ी संख्या में नक्सली अब पुलिस के समक्ष सरेंडर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सरेंडर करने वाले नक्सली को पकड़ने के लिए पुलिस पिछले कई दिनों ने दबिश बनाये हुई थी। लेकिन हर बार उसके साथी तो पुलिस की पकड़ में आ जाते थे लेकिन ये घने जंगलों का फायदा उठाकर दो-तीन बार फरार हो चुका है। ऐसे में नक्सली बुधु (Naxali Budhu) के आत्मसमर्पण से पुलिस को बड़ी राहत मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें