झारखंड: Gumla में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

झारखंड की गुमला (Gumla) पुलिस को भाकपा नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। नक्सल विरोधी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया।

Gumla
झारखंड की Gumla पुलिस को भाकपा नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली

जानकारी के अनुसार, Gumla पुलिस को बिशुनपुर के जान्हू पाठ में दक्षिणी कोयल शंख के सब जोनल कमांडर रविन्द्र गंझू की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद एसपी अभियान बिजेन्द्र मिश्रा और सीआरपीएफ 158 बटालियन के इंस्पेक्टर गौरव मनाली के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसी दौरान सुरक्षाबलों को 9 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर्स, 40 नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर्स, कॉरडेक्स तार, सेफ्टी फ्यूज, एक्सप्लोसिव जिलेटिन स्टीक्स पावर जेल, एक्सप्लोसिव अमोनियम नाइट्रेट और स्टील कन्टेनर बरामद हुए।

अभियान एसपी बिजेन्द्र मिश्रा के मुताबिक, सब जोनल कमांडर रविन्द्र गंझू अपने दस्ते के साथ किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। लेकिन Gumla पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिल गई थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस के आने की सूचना पर नक्सली सामान छोड़कर जंगल के रास्ते लोहरदगा भाग गए।

गौरतलब है कि चैनपुर थानाक्षेत्र के छिछवानी पंचायत के लोरम्बा गांव में 5 अक्टूबर को माओवादियों ने बृजमोहन सिंह की हत्या कर दी थी। इससे इलाके में दहशत फैल गई। बता दें कि माओवादी एक बार फिर अपना पैर पसारने के लिए चैनपुर और बिशुनपुर इलाके में रेकी कर रहे हैं। वे किसी न किसी हिंसक घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हुए है।

पढ़ें: तालीम के लिए बना देवबंद विवादों से नहीं है अछूता, पिछले कुछ सालों में पकड़े गए कई आतंकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here