झारखंड: गुमला पुलिस को बड़ी कामयाबी, रविंद्र गंझू दस्ते के नक्सली गुड्डू उरांव को किया गिरफ्तार

Jharkhand: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में गुमला जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

Jharkhand: एसपी एहतेशाम वकारीब ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की है। इस नक्सली (Naxalites) को पुलिस काफी समय से तलाश कर रही थी और ये पुलिस की वांटेड लिस्ट में था।

गुमला: झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में गुमला जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बिशुनपुर थाना क्षेत्र के रेहेलदाग गांव से रविंद्र गंझू दस्ते के नक्सली गुड्डू उरांव उर्फ सुखराम उरांव को गिरफ्तार किया है। इस नक्सली के पास से 5 डेटोनेटर समेत अन्य नक्सली सामान बरामद हुआ है।

एसपी एहतेशाम वकारीब ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की है। इस नक्सली (Naxalites) को पुलिस काफी समय से तलाश कर रही थी और ये पुलिस की वांटेड लिस्ट में था।

झारखंड: स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान हमला कर सकते हैं नक्सली, अलर्ट जारी

इस नक्सली ने साल 2017 में पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर एक शख्स को लाठी-डंडे से पीटकर मार दिया था। पूछताछ में नक्सली ने 11 मामलों में खुद के शामिल होने की बात कबूली है। गुमला और लातेहार में ये नक्सली काफी सक्रिय था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें