झारखंड: गुमला में पुलिस कर रही नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील, अधिकारियों ने घर जाकर की परिजनों से बात

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में पुलिस ने नक्सली एरिया (Naxali Area Commander) कमांडर रंथु उरांव और लजीम अंसारी को सरेंडर करने के लिए कहा है।

Naxali Area Commander

नक्सली कमांडर (Naxali Area Commander) रंथु उरांव के गांव कुल्ही में रंथु के भाई से अधिकारियों की मुलाकात हुई। थानेदार ने उनसे भी रंथु को सरेंडर करने के लिए मनाने की बात कही।

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में पुलिस ने नक्सली एरिया (Naxali Area Commander) कमांडर रंथु उरांव और लजीम अंसारी को सरेंडर करने के लिए कहा है। इसके लिए 26 जुलाई को एसपी हृदीप पी जनार्दनन के निर्देश पर एएसपी मनीष कुमार और गुमला थानेदार मनोज कुमार दोनों नक्सली कमांडरों के घर पहुंचे।

नक्सली लजीम अंसारी के गांव पनसो में उनकी मुलाकात की बेटियों से हुई। उन्होंने बेटियों से अपने पिता लजीम अंसारी को सरेंडर करने के लिए प्रेरित करने की अपील की।

पॉर्न फिल्मों से जुड़े मामले में राज कुंद्रा की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए जेल भेजा

उन्होंने बताया कि इससे पहले पुलिस द्वारा दक्षिणी शंख रीजनल कमेटी के सदस्य बुद्धेश्वर उरांव को भी पुलिस ने सरेंडर करने के लिए उसके घर जाकर मुख्यधारा से जुड़ने की अपील की थी। लेकिन, वह नहीं माना और बीते दिनों पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने लजीम अंसारी की बेटियों से कहा कि अगर बुद्धेश्वर उरांव ने सरेंडर कर दिया होता, तो आज उसकी जान बच सकती थी। लेकिन वह नहीं माना और मारा गया। इसलिए वे भी अपने पिता को सरेंडर करने के लिए समझाएं।

साल 2020 में 665 नक्सली हमले हुए, 183 लोगों की मौत हुई, केंद्र ने जारी किए आंकड़े

वहीं, नक्सली कमांडर (Naxali Area Commander) रंथु उरांव के गांव कुल्ही में रंथु के भाई से अधिकारियों की मुलाकात हुई। थानेदार ने उनसे भी रंथु को सरेंडर करने के लिए मनाने की बाते कही। थानेदार उन्होंने कहा कि दोनों नक्सलियों के परिवार वाले चाहते हैं कि वे सरेंडर कर दें।

ये भी देखें-

परिजनों ने बताया कि जैसे ही संपर्क होगा, उनसे सरेंडर की अपील करेंगे। पुलिस अधिकारी दोनों नक्सली कमांडरों के गांवों में लगभग आधा-आधा घंटा रुके। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से भी दोनों नक्सलियों को सरेंडर के लिए प्रेरित करने की अपील की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें