Jharkhand: गुमला में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस ने बरामद किए 7 IED

जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। गुमला जिले के पालकोट थाना के विलिंगवीरा गांव के पास पुलिस ने नक्सलियों द्वारा लगाए हुए सात आईईडी (IED) विस्फोटक बरामद किया।

IED

सांकेतिक तस्वीर।

ये आईईडी (IED) पुलिस को निशाना बनाने के लिए सड़क के नीचे दबा कर रखे गए थे। पर, बारिश होने के कारण एक जगह मिट्टी कटने से इसका तार बाहर आ गया और आईईडी (IED) के बारे में पहले ही पता चल गया।

झारखंड (Jharkhand) के गुमला (Gumla) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जवानों ने यहां नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। जिले के पालकोट थाना के विलिंगवीरा गांव के पास पुलिस ने नक्सलियों द्वारा लगाए हुए सात आईईडी (IED) विस्फोटक बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दन ने इसकी पुष्टि की है। एसपी के मुताबिक, ये शक्तिशाली आईईडी (IED) पुलिस को निशाना बनाने के लिए सड़क के नीचे दबा कर रखे गए थे। हालांकि, बारिश होने के कारण एक जगह मिट्टी कटने से इसका तार बाहर आ गया और आईईडी (IED) के बारे में पहले ही पता चल गया।

Jharkhand: हजारीबाग के नक्सली मुठभेड़ मामले में 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, पुलिस के गश्ती दल को इस बारे में सूचना मिली, जिसके आधार पर क्षेत्र में छानबीन की गई और आईईडी (IED) बरामद कर ली गईं। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, समय रहते विस्फोटकों को निष्क्रिय कर एक बड़े नक्सली साजिश को विफल करने में सफलता मिली है।

ये भी देखें-

बता दें कि नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों (Naxalites) के सफाए के लिए सुरक्षाबलों द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इससे नक्सली बौखलाए हुए हैं और इसलिए जवानों को निशाना बनाने के लिए वे इस तरक की नापाक हरकतें कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें