Jharkhand: नक्सली मुठभेड़ के बाद गुमला पहुंचे CRPF के आईजी, लिया हालात का जायजा

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में 31 मई को हुई नक्सली मुठभेड़ (Gumla Naxal Encounter) के बाद झारखंड सेक्टर सीआरपीएफ (CRPF) के आईजी महेश्वर दयाल 1 जून को गुमला पहुंचे।

Gumla Naxal Encounter

गुमला जिले के मड़वा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Gumla Naxal Encounter) हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite) को मार गिराया था।

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में 31 मई को हुई नक्सली मुठभेड़ (Gumla Naxal Encounter) के बाद झारखंड सेक्टर सीआरपीएफ (CRPF) के आईजी महेश्वर दयाल 1 जून को गुमला पहुंचे। आईजी महेश्वर दयाल ने सिलम स्थित सीआरपीएफ की 218वीं बटालियन के मुख्यालय में एक अहम बैठक की। इस बैठक में आईजी ने जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों (Anti Naxal Operations) की समीक्षा की।

साथ ही सीआरपीएफ के अधिकारियों को कई जरूरी दिशा निर्देश भी दिया। उन्होंने एक दिन पहले जिले के कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के मड़वा जंगल में सुरक्षालों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने पर अभियान में शामिल जवानों और अधिकारियों का हौसला अफजाई किया। इस बैठक में गुमला के एसपी एच पी जनार्दनन समेत सीआरपीएफ की 218वीं बटालियन के अधिकारी मौजूद रहे।

Jharkhand: गुमला में हुई नक्सली मुठभेड़ के बाद 2 दर्जन से ज्यादा IED बरामद, पुलिस ने दी ये जानकारी

गौरतलब है कि जिले के कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मड़वा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Gumla Naxal Encounter) हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite) को मार गिराया था। हालांकि, इस दौरान 15 लाख का इनामी नक्सली बुद्धेश्वर बच निकला।

ये भी देखें-

मुड़भेड़ के बाद इलाके की तलाशी के दौरान जवानों ने मारे गए नक्सली का शव बरामद किया। इसके साथ ही एक रायफल मैगजीन के साथ, 113 पीस जिंदा कारतूस, 15 पीस डेटोनेटर, 5 पीस कोडेक्स वायर डेटोनेटर के साथ, आईईडी बनाने का सामान, दैनिक उपयोग के सामान, काली वर्दी और नक्सली साहित्य भी बरामद किए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें