झारखंड: गिरिडीह पुलिस ने नक्सली पिंटू राणा के खिलाफ मामला दर्ज किया

हालही में पुलिस ने नक्सली पिंटू राणा (Pintu Rana) के इशारे पर लगाए गए 20 किलो के आईईडी विस्फोट की साजिश को नाकाम कर दिया था।

Pintu Rana

नक्सली पिंटू राणा (Pintu Rana) के इशारे पर लगाए गए 20 किलो के आईईडी विस्फोट की साजिश को नाकाम कर दिया था। फिलहाल गिरिडीह पुलिस ने नक्सली पिंटू राणा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसके एक सहयोगी कमांडर समेत उसकी खोज शुरू कर दी है।

गिरिडीह: झारखंड और बिहार सीमा पर स्थित गिरिडीह जिले का भेलवाघाटी थाना क्षेत्र इन दिनों बहुत ही सेंसटिव जोन बन गया है। बता दें कि झारखंड और बिहार की सीमा पर घनघोर जंगल नक्सलियों के लिए मददगार साबित होता है। नक्सली बिहार में घटना को अंजाम देते हैं और इन्हीं जंगलों के रास्ते झारखंड में प्रवेश कर जाते हैं और जब यह झारखंड के इलाकों में नक्सली वारदातों को अंजाम देते हैं तो इन्हीं जंगली रास्तों के सहारे बिहार में प्रवेश कर जाते हैं।

Union Budget 2021: बजट को समझने के लिए जरूरी है इन 10 शब्दों के बारे में जानना

इस वजह से दोनों राज्यों की पुलिस और सीआरपीएफ को इन्हें खोजने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि दोनों राज्यों की पुलिस इन नक्सलियों से सतर्क हैं और इन्हें जड़ से उखाड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रही है।

हालही में पुलिस ने नक्सली पिंटू राणा (Pintu Rana) के इशारे पर लगाए गए 20 किलो के आईईडी विस्फोट की साजिश को नाकाम कर दिया था।

फिलहाल गिरिडीह पुलिस ने नक्सली पिंटू राणा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसके एक सहयोगी कमांडर समेत उसकी खोज शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App