गिरिडीह में नक्सलियों ने लगा रखा था 20-20 किलो के दो IED, सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने किया बरामद

नक्सलियों के नापाक मंसूबे को एक बार फिर झारखंड की गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ ने नाकाम कर दिया है। सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने डुमरी थाना क्षेत्र के कानाडीह और कर्णपुरा के बीच जंगल से 20-20 किलो के 2 आईईडी (IED) बम बरामद किया।

IED

सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने डुमरी थाना क्षेत्र के कानाडीह और कर्णपुरा के बीच जंगल से 20-20 किलो के 2 आईईडी (IED) बम बरामद किया।

नक्सलियों के नापाक मंसूबे को एक बार फिर झारखंड की गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) ने नाकाम कर दिया है। सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने डुमरी थाना क्षेत्र के कानाडीह और कर्णपुरा के बीच जंगल से 20-20 किलो के 2 आईईडी (IED) बम बरामद किया और सुरक्षित स्थान पर इसे निष्क्रिय कर दिया गया।

IED
गिरिडीह से बरामद आईईडी।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 154वीं बटालियन के कमांडेंट आलोक वीर यादव के निर्देश पर 3 फरवरी को नक्सल विरोधी अभियान चलाया गया। इसके तहत डुमरी थाना क्षेत्र के कर्णपुरा के जंगलों में गहनता से तलाशी ली गई। इस अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने 20-20 किलोग्राम की दो आईईडी (IED) बरामद किया, जिन्हें मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया। बता दें कि सुरक्षाबलों द्वारा राज्य में लगातार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अभियान चलाया जा रहा है।

इससे पहले, बोकारो जिले के नक्सल प्रभावित चतरो चट्टी थाना के झुमरा पहाड़ के तलहटी स्थित राज डेरवा नामक गांव के जंगली इलाकों में पुलिस और नक्सलियों (Naxals) के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ 2 फरवरी की सुबह सर्च अभियान के दौरान हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार, नक्सली कमांडर मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मिथिलेश सिंह अपने साथियों के साथ बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कोई रणनीति बना रहा है। इसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान पुलिस को जंगल की ओर आता देख मिथिलेश सिंह के दस्ते ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस जवानों द्वारा भी फायरिंग की गई। बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से काफी देर तक गोलीबारी हुई। इस दौरान दोनों तरफ से करीब सात सौ से ज्यादा राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान नक्सलियों की ओर से आईईडी (IED) बम विस्फोट भी किया गया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने मोर्टार दागे। इस मुठभेड़ में एक सुबोध कुमार जवान घायल हो गया। हालांकि घायल जवान की स्थिति खतरे से बाहर है।

पढ़ें: TPC के दो सब जोनल कमांडर समेत तीन नक्सली पलामू से गिरफ्तार

यह भी पढ़ें