Jharkhand: नक्सलियों के खिलाफ एक्शन में सुरक्षाबल, डीआईजी उषा किरण कंडूलना ने CRPF अधिकारियों के साथ बनाई ये रणनीति

नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों की समीक्षा के लिए सीआरपीएफ (CRPF) के रांची रेंज की पुलिस उप महानिरीक्षक उषा किरण कंडूलना ने सिलम मुख्यालय के अलावा सुदूर डुमरी, चैनपुर तथा टोंगो स्थित कम्पनियों का दौरा किया।

Naxals

डीआईजी ने बटालियन के अधिकारियों व जवानों द्वारा लगातार जारी अभियानों से जिले में नक्सलियों (Naxals) को बैकफुट पर लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और भविष्य में नक्सलियों को जिले से खत्म करने का आह्वान किया।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ सुरक्षाबल जबरदस्त एक्शन में हैं। इसके तहत गुमला में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियानों की समीक्षा के लिए सीआरपीएफ (CRPF) के रांची रेंज की पुलिस उप महानिरीक्षक उषा किरण कंडूलना ने सिलम मुख्यालय के अलावा सुदूर डुमरी, चैनपुर तथा टोंगो स्थित कम्पनियों का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने नक्सल अभियानों (Naxal Operations) का जायजा लिया। डीआईजी उषा किरण कंडूलना ने बटालियन के अधिकारियों के साथ बैठक की तथा नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ रणनीति पर चर्चा की। डीआईजी ने अधिकारियों तथा जवानों को वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य में नक्सली घटनाओं को देखते हुए अभियानों को और कारगर बनाने का निर्देश दिया।

बिहार: नवादा के जंगलों में बसे इस नक्सल प्रभावित इलाके में अब बहेगी विकास की बयार

बता दें कि 21 सितंबर से 27 सितंबर तक नक्सली अपनी स्थापना सप्ताह मना रहे हैं। इस दौरान उनके द्वारा कोई घटना को अंजाम देने से रोकने के लिए CRPF की 218वीं बटालियन के जवान क्षेत्र के अन्दरूनी इलाकों में पुलिस के साथ मिलकर लगाता अभियान चला रहे हैं।

डीआईजी ने बटालियन के अधिकारियों व जवानों द्वारा लगातार जारी अभियानों से जिले में नक्सलियों (Naxals) को बैकफुट पर लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और भविष्य में नक्सलियों को जिले से खत्म करने का आह्वान किया। डीआईजी उषा किरण कंडूलना ने डुमरी कम्पनी दौरे के दौरान अभियानों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हवा/जीडी प्रवीण कुमार को पुरस्कृत किया।

ये भी देखें-

इस मौके पर वाहिनी के कमांडेंट अनिल मिंज ने कहा कि डीआईजी के दौरे से जवानों का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है और हमारे जवान जिले में नक्सली दस्तों को समाप्त करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। साथ ही उन्होंने नक्सलियों (Naxals) से आत्मसमर्पण कर मुख्य धारा में लौटने की अपील की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें