झारखंड: सुरक्षाबलों के खिलाफ बिछाये गये नक्सली जाल में फंस गया बेचारा किसान, गंभीर स्थिति में एयरलिफ्ट कर रांची भेजा गया

घटना की सूचना जिला एसपी को लगी वैसे ही उन्होंने फौरन घायल किसान को उचित इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची के रिम्स अस्पताल में भेज दिया।

Naxalites IED Blast

सांकेतिक तस्वीर

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस के चलाये गये अभियान में नक्सल संगठन की कमर टूट गई है। इसी बौखलाहट में नक्सली लगातार सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में लगे हैं। लिहाजा उन्होंने कई मुख्य मार्गों और स्थलों पर आईईडी बम बिछा रखे हैं। हालांकि सुरक्षाबल लगातार नक्सलियों की हर कोशिश को नाकाम करने में सफल रही है। लेकिन फिर भी कहीं ना कहीं कुछ खामी रह ही जा रही है और इसी का खामियाजा  कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र से सटे मड़वा गांव स्थित सहदेव झरिया जंगल में एक ग्रामीण को उठाना पड़ा है।

झारखंड: नक्सलियों के नापाक मंसूबे को पुलिस ने किया नाकाम, गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर 22 आईडी बम बरामद

दरअसल पुलिस छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाये गई नक्सलियों (Naxalites) के आईईडी बम विस्फोट में मवेशियों का चरा रहा महेंद्र महतो नामक किसान आ गया। किसान मवेशियों के पीछे पीछे गलती से ही जमीन में बिछाये गये आईईडी की चपेट में आ गया और उसका बायां पैर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, साथ ही हाथ में भी गंभीर चोट आई हैं।

किसान महेंद्र केरागानी गांव का रहने वाला है। इस घटना के फौरन बाद उसके परिजनों और ग्रामीणों ने उसे नजदीकी सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। वहीं जैसे ही इस घटना की सूचना जिला एसपी को लगी वैसे ही उन्होंने फौरन घायल किसान को उचित इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची के रिम्स अस्पताल में भेज दिया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं इस घटना के बाद सुरक्षाबलों की एक टीम को घटनास्थल के आस-पास नक्सलियों (Naxalites) की छानबीन के लिए भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें